बत्ती जलाओ कैंपेन: पटना के सड़क, गली और मोहल्ले अब चमकेंगे 75,000 स्ट्रीटलाइट्स के साथ!

0
411

हमारा राजधानी पटना अब हर विकसित शहरों के साथ कदमताल कर रहा है और इस कदमताल ने न सिर्फ पटना बल्कि पूरे बिहार को भी आगे ला दिया है. आज आपको बता दे की पूरे भारत में हमारा पटना 5वां सबसे ज्यादा तेज़ी से विकाश करने वाला शहर बन चूका है और साथ ही साथ पूरे विश्व में 21वां सबसे तेज़ी से विकाश करने वाला शहर, और यह सब The City Mayor Foundation (एक अंतराष्ट्रीय संस्था जो शहरों के बारे में शोध करती है) की शोध में पाया गया.

अब अपने पटना शहर के हर कोने, हर चौराहे और हर गलियों को चमकाने की भी कवायद शुरू हो चुकी है और यह सब हो रहा है बत्ती जलाओ कैंपेन के द्वारा. जी हाँ दोस्तों बत्ती जलाओ कैंपेन के तहत पूरे शहर को 75000 स्ट्रीटलाइट्स की मदद से रौशन किया जाएग।

अगर इस कार्य की प्रगति के बारे में बात करे तो 36000 स्ट्रीटलाइट्स लगाए जा चुके हैं और बाकी इस माह यानी अक्टूबर के अंत तक लगा दिए जाएंगे. रोज़ाना करीबन 1500 लाइटें लगाईं जा रही है और काम काफी जोर शोर से चल रहा है. यह कैंपेन पटना म्युनिसिपल कारपोरेशन द्वारा चलाया जा रहा है और इस बार इस काम का ठेका EESL (Energy Efficiency Services Limited) को दिया गया है.

अगर आप सोच रहे है की “धत ई सब खाली कुछ दिन का बात है, शुरू शुरू में अइसे ही रहेगा बाद में सब गरबड़ायेगा” तो आप बिलकुल गलत सोच रहे है और वो इसलिए क्यूंकि इस बार इस पूरे कैंपेन को हमेशा सफल बनाने और बनाते रहने की जिम्मेदारी Energy Efficiency Services Limited यानी EESL को दी गयी है. EESL इस पूरे कैंपेन को सफल बनाने के लिए 7 साल तक इस प्रोजेक्ट के साथ रहेगा.

EESL की पूरी टीम हर वक़्त तत्पर रहेगी और अगर कहीं भी कोई लाइट में गड़बड़ी आती है तो उसे सुधारेगी. अगर भैया आप पटनावासी है और आपके आसपास लगाई हुई लाइट ख़राब होती है तो वार्ड पार्षद को कोशने से पहले कृपया कर EESL के इस टोल फ्री नंबर पे कॉल करे 18003456644 और या फिर इस 9472223909 नंबर पर व्हाट्सप्प कर जानकारी दे, आपको एक्शन तुरंत दिखेगा और आपके मोहल्ले का लाइट 24 घंटे के भीतर ठीक कर दिया जाएगा.

नीचे वीडियो में देखें सारी जानकारी:

बत्ती जलाओ कैंपेन पूरे भारत का सफल कैंपेन है जिसके तहत पूरे 29 राज्यों और यूनियन टेरिटरीज को रौशन करने की कवायद तेज़ी पे है. यह कैंपेन केंद्र और राज्य सरकार के पावर मिनिस्ट्री के हाथ में है और पटना में यह कैंपेन EESL और Patna Municipal Corporation यानी पटना नगर निगम के हाथ में है.

तो दोस्तों अब अपने राजधानी का हर कोना चमकेगा और इस चमक से पूरा बिहार राज्य दमकेगा, तो अगर आप भी पटनावासी है तो आप भी हमारे साथ और पटना नगर निगम के साथ इस पूरे मुहीम का हिस्सा बने और इसे सफल बनाये, धन्यवाद.

  • 4
  •  
  •  
  •  
  •  
    4
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here