राजधानी पटना के St. Xaviers स्कूल में Terrorist Attack का Mock Drill, स्पेशल फोर्सेज की टीमें कर रही है कार्रवाई

0
507

St. Xaviers स्कूल जो पटना के गाँधी मैदान में स्थित है उसपे कल आतंकवादी हमले की खबर आयी. शाम 5. 10 में आयी इस खबर ने पूरे इलाके में हड़कंप मचा कर रख दिया. जैसे ही यह खबर आयी पूरे पुलिस लाइन में भी हलचल मच गयी और राजधानी का यह स्कूल पुलिस मुख्यालय के बिलकुल करीब भी है.

पुलिस लाइन में बैठे एसएसपी मनु महाराज के साथ साथ सारे अधिकारी एक्टिव मोड में आ जाते है और पटना पुलिस को यह सुचना मिलती है की स्कूल में 50 टीचर्स के साथ साथ 2 टीचर भी फसे हुए है जिन्हे 5 आतंकवादियों ने बंधक बना कर रखा हुआ है.

अगर आप चौंक गए है तो ऐसा कुछ करने की कोई जरुरत नहीं है ‘क्यूंकि यह पटना पुलिस द्वारा आतंकवादी हमलों से निपटने के लिए चलाया गया एक मॉक ड्रिल था. मॉक ड्रिल की पूरी प्रक्रिया रात 1 से 2 बजे तक चली.

हमले की खबर मिलते ही सबसे पहले गाँधी मैदान की पुलिस टीम ने मोर्चाबंदी की और उसके तुरंत बाद एसटीएफ की टीमों ने भी मोर्चा संभाल लिया. इसके बाद बिहार ATS, पटना पुलिस, STF एक्शन में आ जाती है.

हमले की जानकारी NSG (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) को भी दी जाती है और उनकी एक टीम कोलकाता से रवाना भी हो जाती है. NSG की टीम रात 10 बजे पटना एयरपोर्ट पहुँचती है और उसके तुरंत बाद स्कूल के पास SK मेमोरियल हॉल में बने कण्ट्रोल रूम से सारी जानकारी लेती है.

NSG के दस्ते में स्निफर डॉग्स भी मौजूद है, इन डॉग्स की खासियत यह है की जो भी दुश्मन वेपन के साथ दिखेगा वो उसपे हमला कर देंगे। पुलिस के सारे वरिष्ठ अधिकारियों समेत  सारी टीमें अभी भी मौके पे ही मौजूद है.

  • 62
  •  
  •  
  •  
  •  
    62
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here