ड्यूटी से गायब पटना नगर निगम के तीन सफाई निरीक्षक बर्खास्त, जानिए पूरा मामला

0
787

पटना नगर निगम (Patna Municipal Corporation) में डेली बेसिस मजदूरों की हड़ताल के बाद वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर विभिन्न टीमों का गठन किया गया है. जिससे की सफाई अभियान शुचारू रूप से चलता रहे. सफाई को लेकर सफाई निरीक्षकों को 5 फरवरी को कार्यपालक पदाधिकारी एवं प्रभारी पदाधिकारी के निर्देशन में अंचल में सफाई का कार्य पूरा किया जाएगा.

लेकिन इस बावत पटना सिटी अंचल के वार्ड न. 67 के सफाई निरीक्षक आशानंद पांडेय (Ashanand Pandey), वार्ड संख्या 68 के सफाई निरीक्षक बिंदेश्वरी पासवान (Bindeshwari paswan) एवं वार्ड न. 69 के सफाई निरीक्षक प्रदीप कुमार (Pradeep Kumar) ड्यूटी से गायब रहे. आदेश का पालन नहीं करने के आरोप में इन तीनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. साथ ही नगर आयुक्त ने तीनों कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करते हुए कहा है कि निलंबन अवधि में तीनों का मुख्यालय नूतन राजधानी अंचल होगा एवं नियमानुसार जीवन यापन भत्ता देय होगा.

इधर पटना नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे विशेष सफाई अभियान के द्वारा सफाई अभियान के दौरान बाधा पहुंचाने के आरोप में आलमगंज थाना, बहादुरपुर थाना और सचिवालय थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. आपको बता दें कि 5 फरवरी को अजीमाबाद अंचल कार्यालय के गेट पर असामाजिक तत्वों द्वारा ताला लगा दिया गया था. जिसमें नगर प्रबंधक प्रकाश कुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक संजीव कुमार और अन्य सफाई निरीक्षकों को बंधक बना लिया गया था. इधर नूतन राजधानी अंचल में भी सफाई कर रहे कर्मचारियों को रोका गया. सफाई के दौरान बाधा डालने की कोशिश की गई. इन सभी मामलों को लेकर पटना नगर निगम ने शिकायत दर्ज कराया है.

पटना निगम सफाईकर्मियों का हड़ताल जारी, सड़कों पर फैला है हजारों टन कूड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here