इस सड़क रूट पर पैदल चलने वालों के लिए बनेंगे क्रॉसिंग, CNG स्टेशन खोलने का भी दिया गया प्रस्ताव!

0
1361

पैदल चलने वाले लोगों की सुविधा का ख्याल रखते हुए पटना के मुख्य इलाकें में क्रॉसिंग का निर्माण किया जायेगा. यह रोड क्रॉसिंग पटना के न्यू सचिवालय से डाकबंगला चौराहे के बीच बनाया जायेगा. जबकि इस रूट पर जहां तहां होने वाले अवैध क्रॉसिंग को रोकने के लिए डिवाइडर पर ग्रिल भी लगाया जायेगा.

दरअसल सड़क सुरक्षा समिति के एक बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक के दौरान एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार ने क्रॉसिंग का निर्माण और डिवाइडर ग्रील लगाने का प्रस्ताव दिया. ताकि यहां के लोग सड़क पार करने दौरान होने वाले हा’दसों से बच सकें. इसके साथ ही न्यू सचिवालय से डाकबंगला के बीच उन जगहों भी चिन्हित किया जायेगा जहां पर डिवाइडर भी नहीं है.

उसके बाद वहां पर डिवाइडर का निर्माण कराया जायेगा. डिवाइडर और क्रॉसिंग के निर्माण में हादसा होने के बाद सड़क पार करने के दौरान हादसे के शिकार होने वाले लोगों की संख्या में कमी आएगी. क्योंकि इसके बाद लोग चिन्हित जगह पर से सड़क पार कर सकेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बैठक के दौरान एसपी ट्रैफिक ने पटना में अलग-अलग स्थानों पर CNG स्टेशन खोलने का प्रस्ताव भी दिया है. इसपर उन्होंने यह कहा है कि पटना वर्तमान समय में इतन CNG स्टेशन ही मौजूद है. लेकिन CNG से चलने वाले वाहनों की संख्या अधिक है.

इस वजह से इन तीनों पंप पर भीड़ भी CNG भराने वाले गाड़ियों की भीड़ लगी रहती है. इस वजह से सड़कों के पर जाम की समस्या भी उत्पन्न होती है. लेकिन अन्य जगहों पर भी CNG स्टेशन खुल जाने के बाद जाम की समस्या से छुटकारा पा लिया जायेगा.

इसके साथ ही एसपी ट्रैफिक ने अतिक्रमण के खिलाफ भी अभियान तेज करने का प्रस्ताव दिया है. ताकि ट्रैफिक जाम से लोगों को निजाद मिल सकें. खबरों कि माने तो इस अभियान के तहत दानापुर शिवाला मोड़ के साथ साथ कुछ अन्य स्थानों पर अतिक्रमण हटाने के काम को शुरू भी कर दिया गया है. जबकि जल्द ही पटना के शहरी इलाकों में भी अतिक्रमण हटाने के अभियान में तेजी लाई जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here