पटना पहुंचने से पहले तेजस्वी को मिली बड़ी राहत, ,नीतीश सरकार को झटका

0
387

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए उनको बंगला खाली करने के निर्देश को रद्द कर दिया है। इतना ही नहीं कोर्ट ने न केवल राज्य सरकार के आदेश को ही रद्द नहीं किया है बल्कि बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को भी नोटिस जारी किया है.

बता दे कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जो पटना उच्च न्यायालय ने बड़ी राहत देते हुए बिहार सरकार के उस आदेश को रद्द कर दिया है जिसमें तेजस्वी यादव को बंगला खाली करने का निर्देश दिया गया था. पटना उच्च न्यायालय ने तेजस्वी यादव को राहत देते हुए राज्य सरकार के आदेश को रद्द कर दिया है और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को भी नोटिस जारी किया है.

बिहार सरकार ने पूर्व डिप्टी सीएम को आदेश दिया था कि वो सरकारी बंगला को जल्द से जल्द खाली कर दे। सरकार के इस आदेश के खिलाफ तेजस्वी यादव के तरफ से पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी. तेजस्वी यादव के तरफ से दायर की गई याचिका में कहा गया था कि बंगले को खाली कराकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को दिए जाने की तैयारी चल रही है. लेकिन यह सेंट्रल पूल के क्षेत्राधिकार में आता है. याचिका में कहा गया था कि बंगला खाली कराकर उपमुख्मंत्री को दिया जाना गैरकानूनी है.

गौरतलब है कि लम्बे अंतराल पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव गुरुवार को पटना आ रहे है ,उनके पटना लौटने से पहले पटना उच्च न्यायालय ने उनके बंगला खाली करने के आदेश को खारिज करके उन्हें बहुत बड़ी राहत दे है। इस सम्बन्ध में पटना हाईकोर्ट ने डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को नोटिस भेजा है।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here