पटना से गया एयर कंडीशन डीलक्स बस में करे निशुल्क यात्रा, पितृपक्ष मेला को लेकर की गयी नई शुरुआत

0
1014

10 सितम्बर यानी की आज से मोक्ष की नगरी गया में पितृपक्ष मेला की शुरुवात हो चुकी हैं. बता दे कि गया में पिंड दान करने के लिए न केवल बिहार के लोग आते हैं बल्कि देश- विदेश से भी बड़ी संख्या में लोग आते हैं. इस स्थान पर आकर सभी व्यक्ति अपने पितरों के लिए मोक्ष प्राप्ति के लिए पिंड दान करने आते हैं. इस बीच पर्यटन विभाग के द्वारा लोगों के लिए बिभिन्न प्रकार की विशेष सुबिधा उपलब्ध करवाई गयी हैं. इन्हीं सुबिधाओं में से एक बस की सुबिधा लोगों के लिए गयी हैं. ये बस सुविधा उनलोगों को प्राप्त हो पायेगी जो पटना से गया जायेंगे. ऐसा शायद ही किसी अन्य राज्य में हुआ होगा जहां एयर कंडीशन डीलक्स बस में मुफ्त यात्रा करने की सुबिधा दी गयी हो. बस के द्वारा दी जाने वाली यह सेवा 9 सितम्बर से 25 सितम्बर तक चालू रहेगी.

आपको बता दे कि गया जाने वाली यह बस पटना के किस स्थान से खुलेगी. पर्यटन विभाग के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार यह बस पटना से सुबह 6:30 बजे होटल कौटिल्य बिहार और ब्लाक के पास से खोली जाएगी. वहीं गया से पटना आने के लिए यह बस शाम 6:00 बजे विष्णुपद बाईपास से खोली जाएगी. बता दे कि यह एयर कंडीशन डीलक्स बस की शुरुआत बिहार स्टेट टूरिज्म कारपोरेशन के द्वारा की गयी हैं. इस बस के चालू होने से पिंड दान के लिए पटना से गया जाने वाले लोगों को काफी सुविधा मिलेगी. इस बस से सफ़र के दौरान उन्हें किसी प्रकार के दिक्कत का सामना नही करना होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पटना से गया जाने वाली इस बस को पुनपुन में भी रोका जायेगा. वहीं वैसे वुँलती से इस बस के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करना चाहते हैं वे 8544418309 और 8544418339 इन दोनों नंबरों पर कॉल कर ज्यादा जानकारी हासिल कर सकतें हैं. पितृपक्ष मेला की शुरुवात आज से हो रही हैं जो की 25 सितम्बर तक चलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here