पटना से अरवल जिले के रास्ते जा सकेंगे झारखंड, फोरलेन सड़क से कम समय में होगा सफर

0
1141

पटना वासियों के लिये झारखंड जाना अब और भी आसान होने वाला है. बिना किसी जाम, बिना किसी झंझट के चकाचक फोरलेन सड़क के जरिए पटना से झारखंड का सफर तय हो सकेगा. बताते चलें कि पटना के दक्षिणी छोड़ में बसे अरवल जिले से होकर यह NH जाएगी. ऐसे में अरवल जिले के लोगों को भी पटना आने जाने में सहूलियत होगी.

बताते चलें कि पटना के अनीसाबाद से लेकर झारखंड के हरिहरगंज तक फोर लेन सड़क प्रस्तावित है जिसे बनाने का काम जल्द ही शुरू होने वाला है. इसके लिए निविदा भी निकाल दी गई है. 24 अगस्त तक निविदा डाले जाएंगे. इसके बाद चयनित एजेंसी से करार के बाद काम शुरू हो जाएगा. फिलहाल झारखंड और पटना अरवल के रास्ते एनएच 139 से जुड़ती है. इसी सड़क को फोर लेन बनाया जा रहा है. सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा. सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के क्रम में रोड किनारे बसे दुकान या अन्य निर्मित चीजों को हटाया जाएगा, इसके लिए प्रभावित लोगों को मुआवजा भी मिलेगा.

 

बताते चलें कि 104 किलोमीटर लंबे फोर लेन बनाने के लिए 55 करोड़ रुपये आवंटित कर दिया गया है. सड़क सीधे पटना से झारखंड के हरिहरगंज तक जुड़ेग. यह सड़क नौबतपुर, महाबलीपुर, प्रसाद इंग्लिश, अरवल, बैदराबाद, मेहंदीया, दाउदनगर, ओबरा सहित कई शहरों से होते हुए झारखंड के हरिहरगंज तक जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here