पूरे प्रदेश में है विजयादशमी की धूम, पटना के गांधी मैदान में सबसे अलग होगा इस बार का नज़ारा!

0
873

आप सभी दोस्तों को सबसे पहले नमस्कार और बिहारी न्यूज़ के तरफ से दशहरा की हार्दिक शुभकामनाये. दोस्तों आज विजयादशमी है जिसको हम बुराई के ऊपर हुई अच्छाई की जीत के लिए मनाते हैं. जैसा की आप सब जानते है की पटना के ऐतिहासिक गाँधी मैदान में हर साल रावण दहन होता है और रावण के साथ-साथ कुम्भकर्ण और मेघनाद का भी पुतला फूंका जाता है.

पटना में होना वाला 2018 का रावण दहन इस साल सबसे ख़ास होने वाला है, इस मैदान में वर्ष 1955 से यह “दशहरा महोत्सव” मनाया जाता है जिसमे रावण वध का कार्यक्रम होता है. इस साल बिहारी न्यूज़ जा पहुंचा गांधी मैदान और आपके लिए लाया है तमाम अपडेट जो आपके लिए जानना जरुरी है.

दशहरा महोत्सव के अध्यक्ष नोपानी की माने तो इस साल का रावण 70 फ़ीट लम्बा होगा और वहीँ कुम्भकर्ण 65 फ़ीट और मेघनाद 60 फ़ीट ऊँचा होगा। इसके साथ-साथ इन पुतलों में करीब 400 पटाखे भरे हुए हैं. नोपानी ने आगे कहा 450 मीटर कपड़े में लिपटे इन पुतलों में कागज़ और सुतली लगे है जो धूं-धूं कर जल उठेंगे और सभी लोग इसके साथ ही शानदार आतिशबाज़ी का भी नज़ारा लेंगे. इस बार गाँधी मैदान में हो रहे इस “दशहरा महोत्सव” में कुल 25 लाख रुपये का खर्च आएगा।

तो दोस्तों यह था पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से लाइव अपडेट और फोटोज और सबसे जरुरी बात यह की अगर आप आज के मेलें को घूमने के लिए निकल रहे हैं तो आपसे निवेदन है की किसी भी तरीके के अफवाहों पर ध्यान न दे.

आपको बता दे की भारी मात्रा में पुलिस बल आपकी सुरक्षा में आज भी तैनात रहेंगे जिसमे महिला और पुरुष सुरक्षाकर्मी होंगे। तो भैया एकदम आराम से अपने दोस्तों और परिवार के साथ आनंद लीजिये दशहरा का और बुराई पर हुई अच्छाई की इस जीत की जश्न मनाइये.

  • 9
  •  
  •  
  •  
  •  
    9
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here