इन 3 खिलाड़ियों को छोड़ना पड़ेगा पंजाब किंग्स का साथ !

0
1368

IPL का 15वा संस्करण Punjab Kings(पंजाब किंग्स) के लिए काफी निराशाजनक रहा और वह लगातार आठवीं बार प्लेऑफ में पहुंचने में सफल नहीं हो पाए। आईपीएल 2022 की शुरुआत में माना जा रहा था कि पंजाब की टीम इस बार प्लेऑफ में पहुंच जाएगी लेकिन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन और लगातार मैच न जीत पाने की क्षमता की वजह से टीम एक बार फिर प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई। Mayank Agrawal की कप्तानी वाली टीम अंक तालिका में 14 मैच में सात जीत दर्ज कर के साथ छठवें स्थान पर रही। ऐसे में अगले सीजन से पहले टीम मैनेजमेंट कुछ खिलाड़ियों को उनके खराब प्रदर्शन की वजह से रिलीज कर सकती है।

1.Odean Smith (ओडियन फैबियन स्मिथ)

वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को पंजाब किंग्स की टीम ने 6 करोड रुपए में मेगा नीलामी में अपने साथ जोड़ा था जिससे वह अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर टीम को पहले आईपीएल खिताब तक ले जाएं। लेकिन यह खिलाड़ी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका और पंजाब की टीम में आधे आईपीएल के बाद ही इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। स्मिथ ने 6 मैच खेले और 6 विकेट चटकाए और मात्र 51 रन ही बना सके। गेंद के साथ यह काफी महंगे साबित हुए और करीब 12 की इकॉनमी दर से रन खर्च किए। हालांकि एक मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन बाकी मैचों में काफी लचर रहा। अब पंजाब की टीम उनके खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा चुकी है और शायद अब वह किसी अनुभवी विदेशी खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ती हुई दिखाई दे।

2. Sandeep Sharma (संदीप शर्मा)

संदीप शर्मा एक अनुभवी मध्यम तेज गति के गेंदबाज है जो लगातार 2013 के बाद से आईपीएल का हिस्सा है और इस वर्ष में पंजाब किंग्स ने अपने साथ जोड़ा था। संदीप शर्मा को मात्र 5 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 7.65 की इकॉनमी की मदद से 2 विकेट चटकाए। आईपीएल में इनके आंकड़े अच्छे हैं और अब तक 114 विकेट चटका चुके हैं लेकिन पंजाब की टीम ने उन्हें पर्याप्त मौके नहीं दिए। उन पर भरोसा नहीं जताया गया और पहले मुकाबले में जब वह महंगे साबित हुए तो पंजाब की टीम ने उन्हें बाहर करने का फैसला कर लिया। पंजाब के पास रवादा और अर्शदीप सिंह मौजूद है। ऋषि धवन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है और ऐसे में संदीप शर्मा को आई पी एल 2023 में पंजाब रिलीज कर सकती है।

3. Prabhsimran Singh (प्रभसिमरन सिंह)

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन पंजाब किंग्स की टीम के साथ एक बार फिर आई पी एल 2022 में जुड़े। पंजाब के पास मात्र दो विकेटकीपर बल्लेबाज से और ऐसे में दूसरे विकेटकीपर जितेश शर्मा ने मौके को भुनाया और शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी जगह बना ली। इस विकेटकीपर बल्लेबाज को मात्र एक मौका मिला जब कप्तान मयंक अग्रवाल चोटिल हो गए और उन्होंने सिर्फ 14 रन ही बनाए। इसके बाद इन्हें बाहर बैठा दिया गया और दूसरे विकेटकीपर शर्मा शानदार प्रदर्शन करते रहे। अब यह बिल्कुल साफ दिख रहा है कि पंजाब की टीम इन्हें बाहर कर देगी और किसी अन्य खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here