पूर्व चेयरमैन का दावा, ” BJP सरकार के इशारों पर नाचती है BCCI “

0
205

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी ने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में दावा किया है कि BCCI यानी का असली नियंत्रण बीजेपी के पास है. उसी के बारे में बात करते हुए, एहसान मणि ने कहा कि BCCI पर भाजपा का प्रभाव है. यही कारण है कि वह उनके साथ समझौता नहीं करना चाहते थे. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली हैं, लेकिन इसके सचिव को भी देखना होगा की कौन हैं. बीजेपी के अमित शाह के बेटे जय शाह इसके सचिव हैं.

एहसान मणि ने कहा “हालांकि BCCI के पास सौरव गांगुली हैं लेकिन क्या कभी किसी ने सोचा है कि उनके BCCI के सचिव कौन हैं? अमित शाह के बेटे जय शाह. वहीँ BCCI के कोषाध्यक्ष भाजपा के एक मंत्री के भाई हैं. असली नियंत्रण उनके पास है और बीजेपी बीसीसीआई को हुक्म देती है, इसलिए मैंने उनके साथ समझौता नहीं किया. मैंने उन्हें कभी ठुकराया नहीं लेकिन मैं अपनी ईमानदारी का त्याग नहीं करना चाहता था.”

मालुम हो की पाकिस्तान ने 2012 में एक द्विपक्षीय श्रृंखला खेली थी. उसके बाद, दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण, कोई और श्रृंखला नहीं खेली जा सकी. फिर भी, भारत और पाकिस्तान सभी प्रमुख ICC आयोजनों में एक-दूसरे को भुगतान करना जारी रखते हैं. और हाल ही में, PCL अध्यक्ष रमिज़ राजा ने भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला के विचार को ICC तक पहुँचाने की कोशिश की है. हालांकि परिषद ने इसे खारिज कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here