लॉकडाउन में राशन दुकानदारों पर कालाबाजारी आरोप, इतनी दुकानें सील

0
693

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. ऐसे में लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है. सरकार बार बार कह रही है कि लोग बेवजह घरों से बाहर न निकले. सरकार उनके खाने की व्यवस्था कर रही है. सरकार जहां गरीबों को खाने की व्यवस्था कर रहीहै तो वही पीडीएस दुकानदारों की कालाबाजारी का मामला सामने आया है.

प्रदेश के जिलों में पीडीएस दुकानदारों के द्वारा अनाज नहीं वितरण करने का आरोप चल रहा है. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अनाज नहीं बांटने के आरोप में 50 से ज्यादा पीडीएस दुकानों को सील करने का निर्देश जारी किया गया है, पकड़े गए सभी दुकानदारों पर विभागीय और कानूनी दोनों कार्रवाई करने के निर्देश दिया गया है.

कालाबाजारी को लेकर प्रदेश के कई जिलों में कार्रवाई की गई है. जहां भी पीडीएस दुकानों को सील किया गया है. इधर खाद्य आपूर्ति सचिव पंकज कुमार पाल ने बताया कि मोतिहारी में सबसे अधिक 17 दुकानें सील की गई है. आपको बता दें कि मोतिहारी के बाद सबसे ज्यादा मुजफ्फरपुर में 13 और दरभंगा में 6 दुकानदारों पर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. आपको बता दें कि बिहार सरकार ने कहा है कि कार्डधारियों को 5 किलो चावल और 1 किलो दाल मुफ्त देने के फैसला लिया है. सरकार ने यह भी कहा है कि जितने कार्डधारी है उन्हें अनाज मुहैया कराई जाए. अगर किसी गरीब के पास कार्ड नहीं है तो उन्हें जल्द ही कार्ड बनाया जाए.

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-more-than-fifty-pds-shops-sealed-in-bihar-after-complain-of-black-marketing-brrn-bramk-2993254.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here