उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ पर बिहार में याचिका दायर

0
307

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में सोमवार को एक याचिका दायर की गई है. इसमें एक भाषण में योगी की विवादित अब्बा जान वाली टिप्पणी को लेकर आपत्ति जताई गई है. बताया जा रहा है कि UP के CM पर मुस्लिमों की धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर केस दर्ज करने की मांग की गई है.

मुजफ्फरपुर की सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में याचिका दायर की.तमन्ना ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता की टिप्पणी से मुस्लिम समुदाय, जिससे वह संबंधित हैं, का अपमान हुआ है. बता दें कि रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री यागी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में कथिर तौर पर कहा था कि 2017 उनके सत्ता में आने के बाद से उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली प्रभावी हो सकी, क्योंकि इससे पहले गरीबों को राशन का इस्तेमाल अब्बा जान कहने वाले करते थे. बता दें कि अब्बाजान शब्द का इस्तेमाल मुसलमानों में पिता के लिए किया जाता है. और यह उर्दू का शब्द है.

बता दें कि तमन्ना हाशमी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित IPC की धाराओं के तहत मुकदमा चलाने का अनुरोध किया है. अब बताया जा रहा है कि जिस मामले में याचिका दायर की गई है उस मामले में सुनवाई होने की बात कही गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here