डीजल और पेट्रोल के कीमतों में सरकार ने किया प्रति लीटर 3 रूपये का इजाफा

0
368

देश में एक बार फिर से सरकार ने पेट्रोल और डीजल के कीमतों में इजाफा कर दिया है. वहीँ तेल की कीमतों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गिरावट हुई है. सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में प्रतिलीटर की दर से उत्पाद शुल्क में इजाफा कर दिया है.


एक आधिकारिक अधिसूचना में एलान किया गया है कि पेट्रोल पर विशेष उत्पाद शुल्क प्रति लीटर दो रूपये बढ़ाकर आठ रुपए कर दिए गए हैं. डीजल के कीमतों की बात की जाये तो इसमें भी यह शुल्क दो रूपये से अब चार रुपये को गया है. इसके अतिरिक्त पेट्रोल तथा डीजल पर लगने वाला सड़क उपकर भी एक-एक रूपये प्रति लीटर बढ़ा दिया गया है.

पेट्रोल और डीजल के की कीमतों में शुक्रवार को दूसरे दिन गिरावट नोटिस किया गया था. पेट्रोल और डीजल के कीमतों में मुंबई में 14 पैसे वहीँ कोलकाता में 13 पैसे और चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर गिरावट हुई है. डीजल की कीमत दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे और मुंबई तथा चेन्नई में 16 पैसे घटे थे।

पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई थी। पेट्रोल का कीमत दिल्ली और मुंबई में 14 पैसे जबकि कोलकाता में 13 पैसे और चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर घट गया है। डीजल की कीमत दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे घटे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here