विश्व फिजियोथेरेपी दिवस के दिन होगा फिजियो बॉकथान का आयोजन

0
570

ग्लोबल एशोसिएशन फॉर फिजियोथेरेपी कि बिहार स्टेट बोर्ड द्वारा फिजियो वाकॉथान का आयोजन पटना में होने वाला है. यह आयोगन 8 सिंतबर को विश्व फिजियोथेरेपी दिवस के अवसर पर होगा. आपको बता दें कि फिजियोथेरेपी को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होता रहा है. जिसमें आम लोगों के बीच फिजियोथेरेपी के महत्व और इसकी आवश्यकताओं को जागरुक कर समझाया जा सके, विश्व फिजियोथेरेपी दिवस दुनिया भर में 8 सिंतबर को मनाया जाता है. फिजियो वॉकाथाम का आयोजन पटना गांधी मैदान रेड क्रास भवन से पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स तक पैदल मार्च के रूप में होगा. इस कार्यक्रम की शुरुआत BJP के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री माननीय श्री सी पी ठाकुर द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया जाएगा.

साल 1996 में वर्ल्ड कॉन्फेडरेशन ऑफ फिजिकल तेरेपी को 8 सिंतबर को वर्ल्ड फिजिकल थेरेपी दिवस के रूप में नामित किया गया था. इसकी स्थापना 1951 को WCPT द्वारा स्थापित किया गया था. यह दिन वैश्विक भौतिक चिकित्सा समुदाय की एकता और एकजुटता को दर्शाता है. इस दिन को फिजियोथेरेपिस्ट के काम को पहचानने और उन्हें सराहने के लिए मनाया जाता है. इस दिन को उनके पेशे को बढ़ावा देने और उनकी विशेषज्ञता को आगे बढ़ाने पर जोर दिया गया है.

ग्लोबल एशोसिएन फॉर फिजियोथेरेपी स्टेट बिहार बोर्ड पिछले एक सप्ताह से अपने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन राज्य के विभिन्न भागों में करती आई है. ऐसे में 8 सितंबर 2021 को राज्यस्तरीय समापन समारोह सह फिजियो वॉकाथाम का आयोजन करेगी. फिजियो वॉकाथम के साथ ही इस कार्यक्रम का समापन होगा. इस आयोजन का मीडिया पार्टनर बिहारी न्यूज है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here