टूरिस्ट जहाजों को पार कराने में पीपा पुल तीन हिस्सों में बंटा, परिचालन बंद

0
213

गंगा नदी पर बनाए गए पीपा पुल टूट कर तीन हिस्सों में बिखर गया. बताया जा रहा है कि तीन टूरिस्ट जहाजों को पार कराने के चक्कर में ड्रेजिंग मशीन पुल से ऐसा टकराया कि पूरा पुल तीन हिस्सों में बिखर गया जिससे आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है. आपको बता दें महात्मा गांधी सेतु पर मरम्मत का कार्य जारी रहने के कारण पीपा पुल से छोटी गाड़ियों का परिचालन होता है.

पटना के कच्ची दरगाह से वैशाली और राघोपुर तक ले जाने वाली गंगा में बना पीपा पुल टूट गया है. आवागमन पूरी तरह बाधित है. इंजीनियरों के द्वारा इसे जल्द से जल्द मरम्मत कर आवागमन के लायक बनाने की कोशिश की जा रही है. पीपा पुल चालु रहने से गांधी सेतु पुल पर गाड़ियों की संख्या कम होने से जाम की समस्या से निजात मिलता है. पीपा पुल के टुट जाने से गांधी सेतु पर जाम लगने का डर बना रहता है.

बताया जा रहा है कि तीन बजे सुबह टूरिस्ट जहाज जोकि वाराणसी से कोलकाता जा रहा था. उन जहाजों को पार कराने में दिक्कत आ रही थी. पुलिस के कहने पर जहाजों को पार कराने के लिए पीपा पुल खोला जा रहा था इसी समय वहां पर काम कर रही ड्रेजिंग मशीन का बैलेंस बिगड़ गया और वह पुल से जा टकराई उसके बाद पीपा पुल के सभी पीपर अलग हो गए. पूरा पीपा पूल तीन हिस्सों में बिखर गया. इंजीनियरों की मदद से पीपा पुल को फिर से जोड़ा जा रहा है जिससे कि परिचालन जल्द से जल्द शुरू किया जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here