WATCH VIDEO, बिहार में PM : रोजगार के सवाल पर युवाओं ने किया भाषण का बहिष्कार, वाॅक आउट

महात्मा गांधी की सत्याग्रह की धरती चंपारण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के विभिन्न हिस्सों से चल कर आए 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित किया.

इस मौके पर जैसे हीं पीएम ने भाषण देना शुरु किया तो पीछे की पंक्ति में बैठे युवाओं ने रोजगार का मुद्दा उठाना शुरु कर दिया. उन्होंने नौकरियों की मांग को लेकर कार्यक्रम से वाॅकआउट किया.

पीएम के भाषण का बहिष्कार करने वाले स्वच्छाग्रहियांे ने कहा कि पीएम सिर्फ तारीफ करते हैं हमारे कामों की जबकि हमें वेतन चाहिए. तारीफ से हमारे परिवार का पेट नहीं भरेगा. स्वच्छता के नाम पर हमें 01 रुपया भी नहीं दिया जा रहा है. इन कार्यकर्ताओं ने पीएम के भाषण के बीच में हीं खूब हंगामा मचाया. वहां मौजूद प्रशासनिक पदाधिकारियों और भाजपा नेताओं ने समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानें और शोर मचाते हुए बाहर निकल गए.

 

पीएम यहां करीब 02 घंटे तक रहें. कार्यक्रम में पीएम के साथ बिहार के राज्यपाल सतपाल मलिक, सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, रामविलास पासवान, उमा भारती, रविशंकर प्रसाद, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, गिरिराज सिंह, आरके सिंह, मनोज सिन्हा, एसएस आहलूवालिया आदि उपस्थित थें.

पीएम ने अपना भाषण भोजपुरी में शुरु किया तो लोगों ने तालियों से अभिवादन किया. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि इन दोनों की जोड़ी ने बिहार में कमाल कर दिया है.

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कई केंद्रीय योजनाओं का लोकापर्ण किया. रेलवे की ओर से बनाए गए विद्युत इंजन कारखाने में निर्मित प्रथम रेलवे इंजन को पीएम ने झंडी दिखाई. चंपारण हमसफर एक्सप्रेस को वीडियो काॅंफेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बेतिया शहर में अमृत योजना के अंतर्गत वाटर सप्लाई परियोजना का शिलान्यास किया.मुजफ्फरपुर- सुगौली और सुगौली-वाल्मीकिनगर रेल लाइन के दोहरीकरण कार्य तथा मोतिहारी की मोतीझील के लिए तैयार परियोजना का भी शुभारंभ किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here