मन के बात कार्यक्रम में PM मोदी ने बिहार के शहीदों को किया याद, कहा- इन परिवारों का बलिदान पूजा के लायक है

0
539

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में बिहार के शहीदों को याद किया. उन्होंने शहीद कुंदन को याद करते हुए कहा कि उनके पिता के शब्द मेरे कानों में गूंजते हैं. उन्होने कहा कि बिहार के सहरसा के रहने वाले शहीद कुंदन के पिता ने कहा था कि मेरा और बेटा होता तो उसे भी सेना में भेजता. उन्होंने आगे कहा कि लेकिन मैं अपने पोतों को देश के दुश्मनों से लड़ने के लिए जरूर भेजूंगा.

पीएम मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि शहीद कुंदन कुमार के पिता ने कहा कि वह अपने पोतों को भी देश की रक्षा के लिए सशस्त्र बलों में भजेंगे. यह हर शहीद के परिवार की आत्मा है. इन परिवारों का बलिदान पूजा के लायक है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिहार की जनता काफी प्रशंसा कर रही है.

आपको बता दें कि भारत चीन सीमा पर हुए हिंसक झड़प में देश के 20 जवान शहीद हुए थे जिसमें से 5 जवान बिहार के रहने वाले थे. पीए मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में शहीद कुंदन कुमार का जिक्र किया है. आपको बता दें कि कुंदन के दो पुत्र हैं एक पांच साल का है दूसरा चार साल का. उनके पांच साल के बेटे रोशन कुमार ने मुखाग्नि दी है. उस समय वह फूट फूट कर रो रहा था और अपने पिता को बार बार याद कर रहा था वहीं थोड़ी दूर पर खड़ा उनका छोटा बेटा राणा भी सुबक रहा था. इन नन्हे लालों को क्या पता कि अब पिताजी कभी उन्हें गोदी लेने प्यार करने नहीं आएंगे. यह नजारा देख वहां उपस्थित लोगों का कलेजा फटा जा रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here