मन की बात कार्यक्रम में बोले PM मोदी, कहा- मास्क उतारने का मन करे तो करोना वारियर्स को याद कर लें

0
290

कोरोना काल में पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर से लोगों के सामने मन की बात कार्यक्रम के जरिए आए. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से देश जिस तरह से एकजुट होकर कोरोना महामारी से मुकाबला कर रहा है, उसने अनेक आशंकाओं को गलत साबित कर दिया है. देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर अन्य देशों के मुकाबले बेहतर है, मृत्यु-दर भी दुनिया के ज्यादातर देशों से काफ़ी कम है. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. इसीलिए सतर्क रहने की जरूरत है.

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए कहा कि कभी-कभी हमें मास्क से तकलीफ होती है और मन करता है कि चेहरे पर से मास्क हटा दें और बातचीत करना शुरू कर देते हैं. जब मास्क की जरूरत सबसे ज्यादा होती है उसी समय मास्क हटा देते हैं. ऐसे समय में मैं आपसे आग्रह करूंगा जब भी आपको मास्क के कारण परेशानी महसूस हो, मन करता है उतार देना है तो पल भर के लिए उन डॉक्टर्स का स्मरण कीजिए, उन नर्सों का स्मरण कीजिए, हमारे उन कोरोना वारियर्स का स्मरण कीजिए. आप देखिए वो मास्क पहनकर घंटों तक लगातार हम सबके जीवन को बचाने के लिए जुटे रहते हैं. आठ-आठ दस-दस घंटे तक मास्क पहने रखते हैं. क्या उनको तकलीफ नहीं होती होगी.

पीएम मोदी ने आगे बोलते हुए कहा कि कोरोना से अभी गंभीरता से लड़ना है क्योंकि संकट टला नहीं है. मोदी ने कहा कि इम्युनिटी बढ़ाने वाली चीजें और आयुर्वेदिक काढ़ा वगैरत लेते रहने की जरूरत है. पीएम मोदी ने कहा कोरोना काल में हमें दूसरी बीमारियों से बचकर रहने की जरूरत है. अस्पताल के चक्कर न लगाने पड़ें, इसका पूरा ख्याल रखना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here