पीएम मोदी फिर देंगे बिहार को बड़ा तोहफा, 901 करोड़ की योजनाओं का होगा शुभारम्भ

0
257

बिहार विधानसभा काफी नजदीक आ चुका है और इस समय में देश के प्रधानमंत्री बिहार के विभिन्न क्षेत्रों से जुडी योजनाओं का शिलन्यास कर रहे हैं। अभी -अभी उन्होंने किसानों, पशुपालन , मत्स्य से जुडी हुई 294 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया है। मोदी के इस योजनाओं के उद्घाटन से कृषि प्रधान देश को काफी मदद और मजबूती मिलेगी। ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार और विकास होगा। वहीँ एक बार फिर से पीएम मोदी 13 सितम्बर को बिहार को सौगात देने वाले हैं। इसकी जानकारी बिहार के डिप्टी सीएम ने दी है।

उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी 13 सितम्बर को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैसों से जुड़े हुए क्षेत्र में योजनाओं को आरम्भ करेंगे। इसके लिए गैस मंत्रालय ने 901 करोड़ राशि जारी की है. 3 योजनाओं का वर्चुअल समारोह में पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे।

डिप्टी सीएम सुशिल मोदी ने बताया कि पारादीप – हल्दिया – दुर्गापुर पाइपलाइन के दुर्गापुर – बांका खंड के 634 करोड़क की लागत से 193 किमी लब्मी पाइपलाइन के साथ ही साथ बांका में भी 131 करोड़ की लागत से एलजीपी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन करने वाले हैं।

पीएम मोदी 136 करोड़ के लागत से पूर्वी चम्पारण के सुगौली में नई एलजीपी प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे। इस समारोह में पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी उपस्थित होंगे और उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here