PM मोदी कल ‘इंडिया ग्लोबल वीक’ को संबोधित करेंगे, इन मुद्दों पर करेंगे बात

0
342

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटेने में आयोजित ‘इंडिया ग्लोबल वीक 2020’ को संबोधित करेंगे. इस संबोधन के लेकर बताया जा रहा है कि यह एक विश्वव्यापी संबोधन होगा. जिसमें भारत के व्यापार और विदेशी निवेश की संबावनाओं पर उनके ध्यान केंद्रित करने की संभावना है. इस पूरे मामले को लेकर इंडिया इंक ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ मनोज लाडला ने कहा है कि जैसा कि विश्व कोविड-19 की छाया से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहा है, भारत अपनी अपार प्रतिभा, अपनी तकनीकी क्षमता और नेतृत्व के लिए बढ़ती चाह के साथ वैश्विक मामलों में एक केंद्रीय भूमिका निभा रहा है. मुझे विश्वास है कि भारतीय प्रधानमंत्री का दुनिया को दिये जाने वाला संदेश नयी शुरुआत करने से संबंधित होगा.

यह संबोधन ऐसे समय में हो रहा है जब पूरा देश कोरोना जैसा महामारी से जुझ रहा है. आपको बता दें कि यह कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा. जिसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर रेल मंत्री पीयूष गोयल, विमानन और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद और कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडे भारत की ओर से प्रमुख वक्ताओं में शामिल हैं. ब्रिटेन की ओर से प्रिंस चार्ल्स आयोजन में एक विशेष संबोधन देंगे. इनके अलावा विदेश मंत्री डोमिनिक राब, गृह मंत्री प्रीति पटेल, स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक और अंतरराष्ट्रीय व्यापार मंत्री लिज़ ट्रस संबोधित करेंगे.

भारत की ओर से आयोजित किए जा रहे वैश्विक सप्ताह को विश्व के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में से एक माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि 9 जुलाई से 11 जुलाई के बीच आयोजित होने वाले इस तीन दिवसीय डिजिटल सम्मेलन की थीम है, ‘पुनर्जीवन : भारत और एक बेहतर नयी दुनिया.’इस आयोजन के बारे में बताया जा रहा है कि इसमें कोरोना के लेकर सबसे ज्यादा बात हो सकती है. विश्व मे फैले कोरोना को लेकर और कोरोना से हुई वैश्विक क्षति को लेकर बात हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here