बिहार में बहुत जल्द PM मोदी जलापूर्ति और सीवर से जुड़ी अरबों रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे

0
144

बिहार में जलापूर्ति और सीवर से जुड़ी अरबों रुपये की परियोजनाओं को उद्घाटन और शिलान्यास की तैयारी की जा रही है. आपको बता दें कि यह योजना केंद्र की नमामि गंगे और अमरुत योजना से जुड़ी हुई है. बताया जा रहा है कि इस परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे. जिन योजनाओं का उद्घाटना और शिलान्यास होना है उसमें पनटा की बेऊर और कर्मलीचक सीवर ट्रीचमेंट प्लांट के अलावा सीवान, छपरा, मुंगेर, जमालपुर, मुजफ्फरपुर से जुड़ी परियोजनाएं शामिल हैं.

आपको बता दें कि बिहार में इस साल विधानसभा का चुनाव होना है ऐसे में आचार संहिता में इन योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास न फंस जाए इसको देखते हुए इसके काम में तेजी देखी जा रही है. राज्य में सीवर से जुड़ी सभी परियोजनाओं के नमामि गंगे की तहत रखा गया है जिसमें नदियों में गिरने वाली नालियों को रोका जा सके.

इसके साथ ही जलापूर्ति की योजनाओं का सवाल है तो राज्य में बड़े पैमाने पर शहरी और ग्रामीण निकायों में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत इस काम को कराया गया है. वहीं कुछ प्रदेश के कुछ शहरों में अमरूत के तहत जलापूर्ति योजना का काम किया गया है. आपोक बता दें कि केंद्रीय परियोजनाओं में कुछ छह कार्यों का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे इसके साथ ही दो योजनाओं का शिलान्यास भी पीएम मोदी करेंगे.

पीएम मोदी इन योजनाओं का उद्घाटन करेंगे जिसमें पटना के बेऊर और कर्मलीचक का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, नगर परिषद सीवान की जलापूर्ति योजना, बक्सर नगर परिषद की जलापूर्ति योजना, छपरा और मुंगेर नगर निगम की जलापूर्ति योजना शामिल हैं. इसके अलावा जिसका वे शिलान्यास करेंगे उसमें मुजफ्फरपुर में रिवर फ्रंट विकसित करने और जमालपुर नगर परिषद की स्वीकृति जलापूर्ति योजना की नींव रखी जानी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here