किसानों के लिए अच्छी खबर, PM मोदी कल 1 लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का करेंगे शुभारंभ

0
312

देश में किसानों को आर्थिक रुप से मजबूत करने के लिए सस्ता कर्ज मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल एक लाख करोड़ रुपये के एग्रीकल्टर इंफ्रास्ट्रक्टर फंड का शुभारंभ करेंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी रविवार को 11 बजे वीडिया कॉन्फ्रेसिंग के जरिए इस योजना की शुरुआत करेंगे. इसके साथ ही पीएम किसान योजना के तहत 8.5 करोड़ किसानों के बैंक खाते में 17,000 करोड़ के फंड की छठी किस्त भी जारी करेंगे.

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने जुलाई मे कृषि बुनियादी ढ़ाचा परियोजना के लिए ऋण उपलब्ध कराने की बात कही थी. इसको लेकर एक लाख करोड़ रुपये के फंड की स्थापना की मंजूरी दी गई थी. इसी योजना का शुभारंभ कल पीएम मोदी करेंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी ने यह योजना किसानों को फसलों के रखरखाव और उसके इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्ज करने की बात कही थी. इसी पैकेज का एलान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 20 करोड़ के आत्मनिर्भर पैकेज के दौरान किया था.

इसको लेकर वित्त मंत्री निर्मला सितारमण ने कहा था कि एक लाख करोड़ रुपए का यह फंड फाइनेसिंसग सुविधा उत्पादित फसल से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर फंड और फसलों के भंडारण से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए दी जाएगी. इसके साथ ही केंद्र ने यह भी कहा है कि मुख्य एग्री कोऑपरेटिव सोसायटी, फार्मर प्रोड्यूसर ऑगेनाइजेशन, कंपनियां और स्टार्टअप को इसमें शामिल किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here