राफेल का PM मोदी ने संस्कृत में ट्वीट कर किया स्वागत, यहां देखे वीडियों

0
381

भारतीय वायु सेना के लिए आज का दिन काफी अहम दिन है. आज यानी की बुधवार को राफेल लड़ाकू विमानों का पहले जत्थे ने भारतीय वायु सेना में शामिल हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन विमानो की लैंडिग का वीडियो शेयर करते हुए संस्कृत में ट्वीट करते हुए स्वागत किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि राष्ट्ररक्षासमं पुण्यं, राष्ट्ररक्षासमं व्रतम्, राष्ट्ररक्षासमं यज्ञो, दृष्टो नैव च नैव च।। नभः स्पृशं दीप्तम्.. स्वागतम्!

आपको बतादें कि फ्रांस से खरीदे गए ये राफेल लड़ाकू विमान हरियाणा के अंबाला एयरबेस पर उतरे. वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने अंबाला में विमानों की अगवानी की. राफेल के भारत आगमन पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि गति से लेकर हथियारों की क्षमताओं तक, राफेल बहुत आगे का है! मुझे यकीन है कि ये विश्व स्तरीय फाइटर जेट एक गेम चेंजर साबित होंगे. मैं इस महत्वपूर्ण दिन पर पीएम नरेंद्र मोदी जी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी, भारतीय वायु सेना और पूरा देश को बधाई देता हूं.

राफेल को लेकर सबसे पहले ट्वीट राजनाथ सिंह ने किया था जिसमें उन्होने भारतीय सीमा में प्रवेश करने की बात कही थी. उसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि विमान अंबाला में सुरक्षित लैंडिंग कर चुके हैं. राफेल कॉम्बैट विमानों के भारत की धरती को छूते ही सैन्य इतिहास के नए युग की शुरुआत हो गई है. ये मल्टीरोल विमान की वायुसेना की क्षमताओं में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे.

आपको बता दें कि यह विमान सात हजार किलोमीटर की उड़ान भर कर भारत पहुंचे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here