बिहार को बड़ी सौगात देंगे PM मोदी, 294 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

0
137

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी उद्घाटन और शिलान्यास का कार्य तेजी किया जा रहा है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 सितंबर को बिहार को बहुत सारा उपहार देने वाले हैं. बताया जा रहा है कि 294.53 करोड़ रुपये की अलग-अलग योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

आपको बता दें कि पीएम मोदी 10 सितंबर को 12 बजे वर्चुअल माध्यम से कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसमें प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना अंतर्गत 107 करोड़ की लागत से परियोजना का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही पीएम राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत 84.27 करोड़ की लागत से पूर्णिया सीमेन स्टेशन, 8.06 करोड़ की लागत से बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में इम्ब्रयो टेक्नोलॉजी व आईवीएमलैब का शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा 10 करोड़ की लागत से रोग निदान और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विवि में जलीए रेफरल प्रयोगशालाएं, पटना के मसौढ़ी में 2 करोड़ की लागत से फिश ऑन व्लील्स का उद्घाटन करेंगे.

इसके बाद 11 सितंबर को पीएम मोदी चार सड़क परियोजनाओं की नींव रखेंगे जिसके तहत कन्हौली से रामनगर, आरा से मोहनिया, नरेनपुर से पूर्णिया और रजौली से बख्तियारपुर सड़क परियोजना शामिल है. बताया जा रहा है कि इन परियोजनाओं में 6112 करोड़ रुपये की लागत आएगी. आपको बता दें कि पीएम मोदी इन परियोजनाओं को वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here