जानिए कौन है? जिसने PM मोदी की पर्सनल वेबसाइट और ट्विटर अकाउंट किया हैक

0
275

गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट हैक कर लिया गया है. इसकी पुष्टि खुद ट्विटर ने की है. पीए मोदी के ट्विटर एकाउंट को हैकर करते हुए हैकरो ने कोवि-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में क्रिफ्टो करेंसी की मांग की है.हालांकि बाद में यह सब डिलीट कर दिया गया है. इधर ट्विटर लगातार इस मामले की जांच कर रहा है. आपको बता दें कि पिछले महीने में भी विश्व के कई प्रमुख हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक होने की घटना सामने आई है.

पीएम मोदी के ट्वीटर अकाउंट हैक होने के बाद पीएम मोदी ने कहा है कि पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट के हैक होने की गतिविधि की जानकारी है और उसने इसे सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं. ट्विटर के एक प्रवक्ता ने इमेल के जरिए अपने बया में कहा है कि हम मामले को लेकर सक्रिय है और जांच कर रहे हैं.

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट https://www.narendramodi.in/है जो कि वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट है, उनके 25 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इतना ही नहीं पीए मोदी का एक नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप भी है. पीएम नरेंद्र मोदी के पर्सनल ट्विटर अकाउंट पर 61 मिलियन फॉलोअर्स हैं और इसे हैकर्स द्वारा प्रभावित नहीं किया गया है.

आपको बता दें कि पिछले महीने में जेफ बजॉस, बॉरेन बफेट, बराक ओबामा, जो बेडेन, बिल गेट्स और एलॉन मस्क समेत कई हस्तियों का ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था. इन लोगों से भी ट्विटर के माध्यम से क्रिप्टो करेंसी से जुड़े पोस्ट किए गए थे.

पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट के हैक करने के बाद हैकर्स ने हैक करने के बाद लिखा था कि इस अकाउंट को जॉन विक ने हैक किया है. इसके साथ ही उन्होंने यह दावा भी किया था कि पेटीएम मॉल एप को हैक करने में उनका कोई हाथ नहीं था. अब जानिए कौन है जॉन विक. जॉन विक हॉलीवुड की एक मशहुर फिल्म है. यहां जॉन विक का किरदार कीनू रीव्स ने निभाया था. आपको बता दें कि यह फिल्म काल्पनिक कैरेक्टर पर आधारित है. इस फिल्म में विक्स के कुत्ते को मारने वाले बदमाशों की तलाश करते हैं. आपको बता दें कि इस फिल्म की तीन सीरीज बाजार में हैं जिसमें से पहली सीरीज 2014 में आई थी उसके बाद दो और सीरीज आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here