PM नरेंद्र मोदी ने बिहार को दिया 543 करोड़ रुपये की सौगात, CM नीतीश ने दिया यह सुझाव

0
101

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार की जलापूर्ति व सीवर से जुड़ी 543.28 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास किया. जिन परियोजनाओं का पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्धाटन और शिलान्यास किया वे परियोजनाएं नमामि गंगे और अमरूत योजना के साथ जुड़ी हुई है. इस परियोजना के तहत पटना के बेउर और कर्मलीचक सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के अलावा सीवान, छपरा, मुंगेर, जमालपुर, मुजफ्फरपुर से जुड़ी कई परियोजनाएं शामिल हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जिन परियोजनाओं का उद्धाटन किया उनमें पटना बेउर और कर्मलीचक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट है. इसके साथ ही नगर परिषद सीवान और छपरा नगर निगम की जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया गया. वहीं पीएम मोदी ने मुजफ्फरपुर में रिवर फ्रंट विकसित करने और मुंगेर नगर निगम तथा जमालपुर नगर परिषद की जलापूर्ति योजनाओं का शिलान्यास किया.

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि तीन साल के अंदर नमामि गंगे योना के तहत बेउर और कर्मलीचक सीवर प्लांट का काम पूरा हो गया. यह बहुत खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि तीन साल पहले प्रधानमंत्री ने इस योजना का शिलान्यास किया था. उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि आज दो योजनाओं का उद्धाटन हुआ है. उन्होंने कहा कि अमरूत योजना के तहत 24 घंटे पानी देने की बात कही जा रही है. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से पानी की बर्बादी होगी. उन्होंने पानी देने की समय सीमा तय करने की बात कहते हुए कहा कि पानी की समय सीमा तय कर देने से पानी की बर्बादी रूकेगी नहीं तो 24 घंटे स्वच्छ पानी बर्बाद हो जाएगा. यह पर्यावरण के लिए भी ठीक नहीं है.

आपको बता दें कि 10 और 12 सिंतबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने पेट्रोलियम और मत्स्य विभाग से जुड़ी कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया था. इसी कड़ी में आज पीएम मोदी ने नगरीय विकास से जुड़ी कई परियोजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here