अपरा-धियों ने लू-टा था 9 किलो सोना पुलिस ने बरामद किया 14 किलो सोना, जानिए पूरा मामला

0
751

ज्यादातर मामलों में पुलिस चोरों के पास से चोरी के सामान का कुछ ही हिस्सा बारामद कर पाती थी लेकिन इस बार पुलिस ने चोरों के पास से चोरी से ज्यादा सामान बरामद किया है. इस तरह का ताजा मामला बिहार के बरौनी जिले का है. जहां एक स्वर्ण व्यवसायी कोलकाता से सोना खरीदकर बिहार लौट रहे थे तभी लुटे-रों ने उनसे नौ किलो सोना लु-ट लिया था. इस मामले में पुलिस ने 14 किलो सोना बरामद किया है और चोरों को गिरफ्तार कर लिया है.

आपको नाम बता दें कि 12 नवंबर को जिले के गढ़हारा ओपी के ठाकुरी चक में कोलकाता से स्वर्ण आभूषण खरीदकर ट्रेन से बरौनी स्टेशन उतरकर बेगूसराय अपने घऱ जा रहे स्वर्ण व्यावसायी को गोली मार कर सोना लू-ट लिया. इसमें ड्राइवर की मौके पर ही मौ-त हो गई.

इसके बाद अपरा-धियों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया. पुलिस ने 16 दिनों तक लगातार छापेमारी के बाद गुरुवार की रात चार अपरा-धियों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से हथियार बरामद किया है. साथ ही लूटा गया सोना भी बरामद किया है. इधर पुलिस का कहना है कि इस मामले में जितने का व्यवसायी के पास पक्का रसीद था. उतने का एफआईआर किया गया जाएगा.

संबंधित मामले में डीआइजी ने संवादाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस के अथक प्रयास कर अपराधियों को धर दबोचा है और सोना बरामदगी के साथ ही हथियार भी बरामद किया है. जब उनसे पुछा गया कि प्राथमिकी में नौ किलो सोना लूटे जाने कि बात कही गई है और 14 किलो सोना बरामद किया गया तो डीआइजी ने कहा कि इसकी जांच कि जाएगी और व्यवसायी के रसीद के साथ सोनो का मिलान किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि पता लगाया जाएगा कि बरामद सोना 14 किलो कैसे हो गया? उन्होने यह भी कहा कि एफआइआर में सोना कम कैसे बताया गया है. हो सकता है कि व्यवसायी बिना रसीद के ही बहुत सा सोना लाते हों, जिसका जिक्र ना करते हों.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here