दिनद-हाड़े पटना में 5.15 करोड़ की ड-कैती से मची थी हड़-कंप, एक और लू-टेरा हुआ गि-रफ्तार

0
102

राजधानी पटना के राजीवनगर थाना क्षेत्र में दीघा आशियाना रोड के समीप पंचवटी रत्नालय में पिछले साल 21 जून को दिन दहाड़े ड-कैती की घ-टना को अंजाम दिया गया था। इस मामले में लम्बे समय से एक अ-पराधी पुलिस के गिरफ्त से बाहर था जिसे पकड़ने में पुलिस को सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने उसे झारखण्ड के चकरा जिला स्थित ईंटखोरी गांव का रहनेवाला है। पुलिस के गिरफ्त में आया लु टेरा अजय यादव है। पंचवटी रत्नालय में 15 लाख नगद और 5 करोड़ के हीरे और सोने के जेवर उठा ले गए थे जिससे इलाके में हड़कंप मच गया था.

इस मामले में कुल सात आरोपी पड़के जा चुके हैं और इस गिरोह का सरगना रवि पेशेंट अपने चार साथियों के साथ जे-ल जा चुका है। इस मामले में दो और लूटेरे फरार है जिसकी तलाश राजीवनगर पुलिस कर रही है।

पकड़ा गया अजय यादव कुख्यात रवि पेशेंट का शार्गिद है। घटना के बाद वह पटना से भागकर झारखण्ड में ही छिपकर रहने लगा था। गुप्त सुचना के आधार पर छापेमारी करने के बाद उसे पकड़ा गया है। पूछताछ में उसने अपना दोष कबूल किया है। जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएग और उसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया जायेगा।

बताया जाता है कि यह घटना राजधानी पटना की सबसे बड़ी वारदात थी। इसमें लूटी हुई रकम और गहने की बरामदगी बहुत कम ही की जा सकी थी। इस मामले में पुलिस काफी दिन तक परेशान भी रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here