कर्नाटक में फिर से सियासी संकट गहराया, BJP MLA ने येदियुरप्पा के खिलाफ खोला मोर्चा

0
559

मध्य प्रदेश में चल रही उठा पटक के बीच अब कर्नाटक (Karnataka) से सियासी उठापटक की खबर सामने आई है. गुरुवार को हुए बीजेपी विधायकों की बैठक में बीजेपी के विधायकों ने खुले तौर पर बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) के विरोध में उनके कामकाज के तौर तरीकों पर सवाल खड़ा किया है. इसके बाद से यह कहा जा रहा है कि कर्नाटक बीजेपी में सब कुछ सही नहीं चल रहा है. पार्टी के अंदर कुछ तो खटपट की स्थिति बनी हुई है.

दरअसल गुरुवार को मुख्यमंत्री येदियुरप्पा की तरफ से विधायकों की बैठक बुलाई गई थी जिसमें बीजेपी के 16 विधायकों ने येदियुरप्पा के कामकाज पर सावल खड़े किए, इसके अलावा उनके परिवार के दखल पर भी निशाना साधा. उनके विधायकों ने यह साफ साफ कहा कि हम खुले मंच से तो इनका विरोध नहीं करेंगे लेकिन बैठकों में हम जरूर उनका विरोध करेंगे. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री के खिलाफ माहौल ऐसा बन गया कि वे कुछ बोल ही नहीं पाए और विधायकों ने लगातार उनपर आरोप लगाते गए.

आपको बता दें कि पिछले महिने बीजेपी के दो विधायक जेडिएस (JDS) प्रमुख एचडी. कुमारास्वामी (HD Kumaraswamy) से मुलाकात की थी. जिसके बाद से यह संकेत आने लगे थे कि बीजेपी में टुट होने की बात सामने आने लगी थी. आपको बता दें कि कुछ समय पहले कर्नाटक मंत्रीमंडल में मंत्रियों का विस्तार किया गया था जिसमें दल बदल कर बीजेपी में शामिल हुए नेताओं को मंत्री पद दिया गया था. उसके बाद से बीजेपी के कोर मंत्रियों को इस बात से नाराजगी जाहिर की थी और उन्होंने बगावती तेवर अपना लिया था.

मध्यप्रदेश की तरह ही कर्नाटक में भी सियासी संकट गहराने लगा है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 विधायक इस्तीफा देकर बंगलुरू में है जिनके बारे में बताया जाता है कि ये सभी ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे में हैं. इनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है. इघर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इन विधायकों को बीजेपी ने बरगलाने का कोशिश की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here