IND VS ENG : हेलमेट पर कैमरा लगाकर क्यों उतरेंगे इंग्लिश खिलाड़ी ओली पोप? क्या कहते हैं नियम ?

0
702

एजबेस्टन, बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेली जा रही है. पिछले साल हुए टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच है ये, जो तब कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते स्थगित करना पड़ा था. भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है और इसलिए ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है. इंग्लिश टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज लेवल करने के इरादे से मैदान में उतरी है वहीं भारतीय टीम को किसी भी हालत में हार मंजूर नहीं होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी यह टेस्ट मैच दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. टीम के नियमित कप्तान Rohit Sharma के कोरोना संक्रमित हो जाने के कारण और KL Rahul की अनुपस्थिति में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने स्टार तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah को कप्तान बनाया है. इंग्लैंड के कप्तान Ben Stokes ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है और खबर लिखे जाने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए हैं. क्रीज पर 14 रन बनाकर Hanuma Vihari और Virat Kohli 1 रन बनाकर खेल रहे हैं.


सलामी बल्लेबाज Shubhman Gill(17) और Cheteshwar Pujara(13) दोनों दिग्गज तेज गेंदबाज James Anderson का शिकार बने. एंडरसन ने जैसे ही गिल का विकेट लिया, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. एंडरसन ने गिल का विकेट लेते ही अपने टेस्ट करियर का 650वां विकेट हासिल कर लिया. इसके बाद पुजारा को आउट कर उन्होंने अपने 651 टेस्ट विकेट पूरे किए.

हेलमेट में कैमरा लगाकर उतरेंगे पोप

टेस्ट मैच में ऐसा पहली बार होगा जब कोई खिलाड़ी मैदान पर हेलमेट पर कैमरा लगाकर उतरेगा. दरअसल भारत के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट मैच में इंग्लिश खिलाड़ी Ollie Pope जब शोर्ट लेग पर फील्डिंग करने आएंगे तो अपने हेलमेट पर कैमरा लगाकर उतरेंगे और जब तक वो वहां फील्डिंग करेंगे तब तक कैमरा लगाए रखेंगे.
इंग्लैंड के ब्रॉडकास्टर Skysports का यह नया इनोवेशन है और पहली बार इसका इस्तेमाल किसी टेस्ट मैच में हो रहा है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ECB) ने आधिकारिक तौर पर इसकी इजाजत दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here