प्राॅक्टर ने कर दी प्राचार्य की पिटाई, बेटे के नामांकन नहीं होने से था नाराज

0
818

बेटे का एडमिशन नहीं होने से नाराज यूनिवर्सिटी के प्राॅक्टर डाॅ अरविंद खां ने प्राचार्य डाॅ आरबी झा को बुरी तरह पीट दिया और सबके सामने गाली गलौज भी किया.

मामला यह है कि बीएन मंडल विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर डॉ. अरविंद खां अपने बेटे का बीएड में नामांकन करवाने प्रतिकुलपति के सिफारिश पर आरएम कॉलेज गए हुए थे। उनके बेटे को कम अंक रहने कारण प्रधानचार्य ने नामांकन लेने से मना कर दिया।

बस इसी बात को लेकर बीएनएमयू के कुलानुशासक भड़क गए और आरएम कॉलेज के प्रधानचार्य से गाली गलौज, मारपीट व धमकी देकर देख लेने की बात कहा। वही बीएनएमयू के कुलपति डॉ. एके राय ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अविलंब करवाई कर प्रॉक्टर को तत्काल छुट्टी पर भेज दिया। वही इस मामले को लेकर प्रॉक्टर से सात दिनों के अंदर जबाब मांगा गया।

क्या है पूरा मामला :

कम अंक के वाबजूद हो रहा था नामांकन जिसका प्राचार्य ने किया था विरोध। जनरल कैटेगिरी में 67 मार्क्स लाना था, लेकिन प्रॉक्टर के बेटे को था मात्र 34 अंक। मारपीट का विडियो प्रतिकुलपति को 5 जनवरी 2018 को मिल गया था। लेकिन इतने बड़े घटना को प्रोवीसी इसलिए लीपापोती कर रहे थे, क्योंकि उन्हीं के लेटर के आधार पर हो रहा था और इसकी भनक तक नहीं लगने दिया कुलपति और कुलसचिव को। प्रतिकुलपति का काम होता है सिर्फ स्नातक तक के मामलों को देखना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here