अगर प्रशांत किशोर गलती मान ले तो माफ कर दुंगा- शाश्वत गौतम

0
377

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant kishor) पर कंटेंट चोरी का आरोप लगा है. यह आरोप कांग्रेस के राष्ट्रीय समनवयक शाश्वत गौतम (Shaashvat Gautam) ने लगाया है. अब इधर शाश्वत गौतम ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि अगर प्रशांत किशोर अपनी गलती मान लेते हैं तो मैं उन्हें माफ कर दुंगा. प्रशांत किशोर के खिलाफ उन्होंने पाटलीपुत्र (patliputra) थाने में एफआईआर दर्ज कराया है.

शुक्रवार को पटना में प्रेस कॉनफ्रेस करते हुए शाश्वत गौतम ने कहा कि प्रशांत किशोर ना सिर्फ डाटा बल्कि पूरा आइडिया ही चुराया है. मैंने बिहार की बात नाम से वेबसाइट बनाई थी जबकि प्रशांत किशोर ने एक महीने बाद बात बिहार की नाम से वेबसाइट बनाई. उन्होंने लोगो (logo) तक की कॉपी की है. आपको बता दें कि शाश्वत ने जो एफआईआर दर्ज कराई है उसमें एक अन्य युवक ओसामा का नाम भी है. ओसामा पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ सचिव का चुनाव लड़ चुका है.

आपको बता दें कि शाश्वत गौतम बिहार की बात नाम से एक अपना प्रोजेक्ट शुरु करने वाले थे. इसी बीच उनके साथ काम करने वाला एक युवक ने इस्तीफा दे दिया. और उस युवक ने वे सारे कंटेंट प्रशांत किशोर को दे दिया. उसके बाद प्रशांत किशोर ने वे सारे कंटेंट अपनी वेबसाइट पर डाल दिया. शाश्वत ने पुलिस को साक्ष्य देते हुए बताया है कि उन्होंने जनवरी माह में अपनी वेबसाइट बनाई थी उसके बाद फरवरी में प्रशांत किशोर ने अपनी वेबसाइट को पंजिकृत किया है.

अब शाश्वत यह कह रहे हैं कि अगर प्रशांत किशोर यह मान लें कि उन्होंने कंटेंट चोरी किया है तो हम उन्हें माफ कर देंगे. शाश्वत के बारे में बता दें कि शाश्वत गौतम पूर्वी चंपारण के चैता गांव के रहने वाले हैं. ये पेशे से इंजीनियर हैं. इन्होंने 2011 में अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी स्थिति जॉर्ज वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी (George washington university) ने शाश्वत गौतम का चयन ग्लोबल लीडर्स फेलो के रूप में हुआ. उन्होंने वहां से एमबीए किया. वे जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में 2012 में छात्र संघ का चुनाव जीता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here