सांसद बनने के बाद अब बिहार का कमान सम्भालेंगे प्रिंस

0
307

रामविलास पासवान के भतीजे प्रिंस राज समस्तीपुर से चुनाव जीत कर संसद बन चुके हैं. वे अब बिहार प्रदेश के शासन में भागीदारी निभाएंगे। पार्टी के द्वारा उन्हें प्रदेश अध्यक्षता की जिम्मेवारी सौंपे जाने का निर्णय लिया गया है.

जानकारी के अनुसार लोजपा के कार्यकारी अध्यक्ष चिराग पासवान के द्वारा आज इसकी घोषणा कर दी जाएगी। बिहार पदेश की जिम्मेवारी प्रिंस को मिलेगी उसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी का जिम्मा चिराग पासवान को मिलेगी।
बताया जा रहा है कि रामविलास पासवान जल्द ही अपनी जिम्मेवारी अपने बेटे चिराग पासवान को सौंपेंगे। सुरजभान सिंह के भाई और नवादा से सांसद बने चंदन कुमार युवा लोजपा की जिम्मेवारी उठाएंगे।

गौरतलब है कि रामविलास पासवान ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस को दलित सेना का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया है। समस्तीपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. अशोक कुमार को 2 लाख 90 हजार वोटों से प्रिंस ने हराया है. इस सीट से कुल आठ उम्मीदवार चुनावी जंग में शामिल थे.

बता दें कि रामविलास पासवान के छोटे भाई और एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान के निधन के वजह से यह सीट खली हुई थी. इस सीट पर पार्टी ने उनके ही पुत्र प्रिंस राज को टिकट दिया। पूर्व से ही इस सीट पर एनडीए का कब्‍जा माना जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here