डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा के जन्मदिन पर आइये जानते हैं उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

0
1798

आज प्रीति जिंटा का जन्मदिन है. 31 जनवरी 1975 को 75 को जन्मी प्रीता जिंटा न केवल सिनेमा जगत की प्रसिद्ध अभिनेत्री रहीं हैं बल्कि वे एक लेखिका भी रह चुकी है.वे बीबीसी के लिए आर्टिकल भी लिखा करती थी. उनका जलवा जितना सिनेमा जगत में दिखा है और वे अपने फैन्स के दिलों पर राज करती हैं उतनी ही प्रतिभा वे शिक्षा के क्षेत्र में भी रखती हैं। इतना ही नहीं वे 600 करोड़ की संपत्ति छोड़ दी और उन्होंने 34 बच्चों की परवरिश का जिम्मेदारी भी ले चुकी हैं.

प्रीति जिंटा वर्ष 2010 में ईस्‍ट लंदन यूनिवर्सिटी से कला क्षेत्र में डॉक्टरेट की उपाधि हासिल कर चुकी हैं. वे हावर्ड यूनिवर्सिटी की भी छात्रा रह चुकी हैं. यहाँ से वे डील मेकिंग और नेगोशिएटिंग का कोर्स एक माह का पूरा किया था.

वे ऋषिकेश के आश्रम से 334 अनाथ लड़कियों को गोद लिया और उनकी परवरिश की जिम्मेदारी ली हैं. प्रीति जिंटा को शानदार अमरोही की गॉड ली हुई बेटी बताया जाता हैं. वे 600 करोड़ की संपत्ति प्रीति जिंटा के नाम करना चाहते थे लेकिन वे इससे इंकार कर गई. वे अपना बिजनेस भी करती हैं। उनकी अंतिम फ़िल्म ‘भइया जी सुपरहिट’ थी। वे सोशल वर्क में भी एक्टिव रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here