बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर पटना हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर

0
576

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. अब प्रतिदिन औसतन 500 से अधिक कोरोना के मरीजों की पुष्टि हो रही है. इसी बीच बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियां भी जोरो पर है. चुनाव आयोग का कहना है कि तय समय पर चुनाव करा लिया जाएगा. इसके लिए वह पूरी तरह से तैयारी में जुट गए हैं. इधर बिहार में राजद और कांग्रेस अक्टूबर में विधानसभा का चुनाव कराने के पक्ष में नहीं है. बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका भी दायर कर दी गई है.

पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर करने वाले अधिवक्ता बद्री नारायण सिंह ने कोर्ट में अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संकट के समय आम लोगों की परेशानी देखते हुए इस वर्ष अक्टूबर माह में चुनाव नहीं कराया जाए. इस याचिका में यह भी कहा गया है कि पूरे देश में और बिहार में कोरोना का संकट हैं. यहां लोगों के सामने सिर्फ जीवन रक्षा का प्रश्न है, बल्कि रोजी रोटी और बेकारी की भी गंभीर समस्या है. ऐसी विकट परिस्थिति में इस वर्ष राज्य विधानसभा का अक्टूबर मे चुनाव कराना सही नहीं है.

विधानसभा चुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार चुनाव को लेकर विरोध कर रहे है. वहीं कांग्रेस ने कहाहै कि सीएम नीतीश कुमार को इस मामले में कठघरे में खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं जदयू ने इस पूरे मामले को चुनाव आयोग के हिस्से छोड़ दिया है. वही बीजेपी ने कहा है कि चुनाव कराना या ना कराना चुनाव आयोग का फैसला होगा, लेकिन आज से तीन महीने बाद क्या परिस्थिति होगी उसे लेकर अभी फैसला करना उचित नहीं है. तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए संजय जायसवाल ने कहा अभी से चुनाव का विरोध जो 10वीं पास नहीं है वही कर सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here