दरभंगा की बेटी ज्योति की पढ़ाई-लिखाई और शादी का जिम्मा उठाएंगी राबड़ी देवी

0
430

लॉकडाउन के कारण बिहार से बाहर प्रवासी अब अपने प्रदेश आ रहे हैं. ऐसे में बिहार की एक दिलेर बेटी ने पिता को साइकिल पर बैठा कर गुरुग्राम से अपने घर दरभंगा ले आई. उसने इस दौरान 1200 किलोमीटर की यात्रा तय की है. ज्योति की खबर मीडिया में चलने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप ने ज्योति के हौसले की तारीफ की है. अब ज्योति की मदद के लिए कई लोग सामने आए हैं और ज्योति को मदद देने की बात कह रहे हैं.

ज्योति के मेहनत और हौसले को लेकर अब बिहार में सियासत तेज हो गई है. हर कोई इस मौके को भूना लेना चाह रहा है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने सोमवार को ज्योति कुमारी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये न सिर्फ बात की, बल्कि उनके परिवार को हर तरह से आर्थिक मदद करने का भरोसा भी दिलाया. राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने ज्योति और उनके परिवार वालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और उन्हें भरोसा भी दिलाया कि उनकी पार्टी न सिर्फ ज्योति के परिवार को आर्थिक मदद करेगी, बल्कि ज्योति की पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ उसकी शादी खर्च उठाएगी और साथ में उनके पिता को अच्छी नौकरी भी दिलाएगी.

ज्योति की खबर मीडिया में सामने आने के बाद सबसे पहले देश की साइकीलिंग एसोशन ने फोन कर ज्योति को ट्रायल के लिए दिल्ली आने को कहा है. उसके बाद कई समाजसेवी संस्थाओं ने भी ज्योति को मदद देने की बात कही है. उसके बाद बिहार के कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं की तरफ से आर्थिक मदद और पिता को अच्छी नौकरी दिलाने का भरोसा दिया गया है.

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-rjd-announced-help-fo-jyoti-who-travels-gurgaon-to-darbhanga-on-cycle-with-father-braks-bramk-3132641.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here