राजकीय सम्मान के साथ डॉ रघुवंश प्रसाद को दी जाएगी अंतिम विदाई

0
285

पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. रघुवंश प्रसाद सिंह का पार्थिव शरीर आज पटना आ गया है। पटना में कौटिल्य नगर से उनके आवास से सोमवार को 9 :30 बजे उनका पार्थिव शरीर को हाजीपुर – लालगंज बाजार से होते हुए वैशाली गढ़ ले जाये जाने का प्रोग्राम हैं. पटना में अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को रखा जायेगा और फिर हाजीपुर तथा जढुआ बाजार होते हुए उनके पैतृक गाँव वैशाली के पानापुर पहेमी (शाहपुर) के लिए ले जाया जायेगा। यहां उन्हने राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

अंतिम सांसों तक वे राजनीती में सक्रीय रहे और वेंटिलेटर पर जाने के बाद सभी उनके स्वस्थ होने की कामना ही कर रहे थे कि अचानक से उनकी सांसे थम जाने की खबर बिहार के पूरे सियासत में हड़कंप मचा दिया। उनके चले जाने से राजनीती को काफी झटका लगा वहीं बिहार में शोक की लहर छाई हुई है.

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह राजद के कद्दावर नेता माने जाते थे। राजनीती में उन्हें काजल की कोठरी में सफ़ेद होने की संज्ञा दी जाती है। उन्होंने आदर्श राजनीती का दामन थामे हुए अपनी अंतिम सांसे दिल्ली एम्स में ली. साँस लेने में तकलीफ होने के वजह से उन्हने वेंटिलेटर पर रखा गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here