रघुवंश प्रसाद सिंह ने क्यों बताई भाजपा को हराना अपनी पहली प्राथमिकता

0
2154

एक खास बातचीत में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराना पहली उनकी प्राथमिकता होगी। जीतने वाले उम्मीदवार दिखाने पर ही महागठबंधन में शामिल राजनीतिक दलों को सीट मिलेगी। आरजेडी नेता ने कहा कि टिकट वितरण पर महागठबंधन के दलों में नीतिगत काम होगा। गठबंधन में शामिल दलों को सिर्फ सीट लेकर उम्मीदवार खोजने की इजाजत नहीं होगी।

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम, कॉमन नीति, कॉमन प्लेटफॉर्म और कॉमन सिम्बल महागठबंधन में तय होगा। साथ में उन्होंने कहा कि ज्यादा लड़ना और कम जीत से अच्छा है कम सीटों पर लड़ना और ज्यादा पर जीतना। आरजेडी नेता ने कहा कि बाहरी और स्थानीय उम्मीदवार होना कोई मसला नहीं रहेगा, लेकिन जनता किस उम्मीदवार को पसंद करती है इसका ध्यान महागठबंधन रखेगी। बिहार में अधिकारियों के तबादले की नीति पर रघुवंश प्रसाद सिंह ने गंभीर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर के एसएसपी के बाद कारवाई के मामले में कड़क माने जाने वाले डीएम मोहम्मद सोहैल का महज कुछ माह में तबादला होने से जनता परेशान और हैरान है। रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि डीएम का तबादला इसलिए कर दिया गया क्योंकि जिला परिषद के जमीन की हेराफेरी और निर्माणाधीन एक होटल पर कारवाई की तैयारी चल रही थी, और उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही होटल के एक कमरे को प्रशासन ने सील किया था जिसके बाद सरकार ने डीएम का ही तबादला कर दिया।

आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने सरकार के काम-काज को कठघरे में खड़ा करते हुए नीतीश सरकार द्वारा मौजूदा वित्तीय वर्ष में सड़क मद में 65 सौ करोड़ रुपए खर्च नहीं किए जाने की बात कही। आरजेडी नेता ने नीतीश सरकार को सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य सहित विकास के विभिन्न क्षेत्रों में को फेल बताते हुए कहा कि अब सरकार के विदाई का समय नजदीक आ गया है क्योंकि उनके कार्यकाल में मंजूर किए गए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़कों की मरम्मती तक कराने की क्षमता सरकार के पास नहीं बची है।

  • 2.5K
  •  
  •  
  •  
  •  
    2.5K
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here