पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद का निधन

0
260

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद का अब नहीं रहे। दिल्ली एम्स में उन्होंने अपनी अंतिम सांसे ली हैं। उनकी स्थिति नाजुक बताई जा रही थी और सांस लेने में आ रही परेशानियों के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

आज सवेरे ही उनके परिजनों ने जानकारी दी थी कि उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है और वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था । उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई थी। रघुवंश प्रसाद की निगरानी आई सी यू में 4 डॉक्टर कर रहे थे। 4 अगस्त से दिल्ली के एम्स अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था और पिछले 4 दिनों से वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे।

रघुवंश प्रसाद बिहार के कद्दावर नेताओं में से एक रह हैं। लालू प्रसाद के बेहद करीबी रह चुके हैं और राजद पार्टी से उनका नाता रहा है लेकिन अभी ही कुछ दिन पूर्व वे राजद सुप्रीमो को अपना इस्तीफा राजद से से दिया। जिसमें उन्होंने लिखा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के बाद आपके पीछे पीछे 32 वर्षों तक लेकिन अब नहीं , पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजनों का बहुत स्नेह रहा, मुझे क्षमा करें।

इसके बाद उन्होंने सीएम नीतीश से भी अपनी तीन मांग पूरी करने की अपील की थी जिसे वे नहीं कर सके और इसके लिए उन्होंने पत्र भी लिखा था। एक और पत्र में उन्होंने राजनीति में आए व्यक्तिगत स्वार्थ के विरूद्ध पत्र लिखा था।
अन्तिम दम तक उन्होंने आदर्श राजनीति का दामन थामे हुए और अंतिम सांस तक राजनीति निभाते हुए सभी को अलविदा कह दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here