जानिए, किन कारणों से रघुवंश प्रसाद सिंह ने RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

0
866

इस साल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच में महागठबंधन को लेकर सब कुछ अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है. पहले मांझी ने बगाबत किया था अब राजद के अंदर खाने में बगाबत के सुर सुनाई दे रहे हैं. राजद से वरिष्ट नेता और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि रामा सिंह को राजद में शामिल होने की खबरों के बाद से वे नाराज चल रहे हैं. आपको बता दें कि रघुवंश बाबु इन दिनों कोरोना का इलाज कराने के लिए पटना के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं.

आपको बता दें कि लोक जन शक्ति पार्टी के पूर्व सांसद और बाहूबली राम किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोजपा छोड़कर राजद ज्वाइन करने की बात कही जा रही है. बताया तो यह भी जा रहा है कि रामा सिंह 29 जून को राजद ज्वाइन करेंगे. यही वह बात है जिससे रघुवंश प्रसाद सिंह नाराज चल रहे हैं. आपको बता दें कि एक समय ऐसा भी था जब रामा सिंह और रघुवंश प्रसाद सिंह एक दूसरे के विरोधी बताए जाते हैं.

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव और रामा सिंह के बीच हुई बैठक में सवर्णों के कई नेताओं को रादज में शामिल होने  की बात कही जा रही है. लेकिन पार्टी में रामा सिंह के आने के बाद से पार्टी के कई नेता नाराज भी चल रहे हैं. आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में वैशाली सीट से रघुवंश प्रसाद सिंह को हराने वाले भी रामा सिंह ही हैं. इन्होंने रघुवंश प्रसाद सिंह को एक लाख से ज्यादा वोटो से हराया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here