राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, ट्वीट कर गिनाए 6 मुद्दे

0
58

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पीएम मोदी की बनाई त्रासदियों से देश बर्बाद हो रहा है. उन्होंने केंद्र सरकार की कई नीतियों के खिलाफ बोला और मोदी सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. आरोप लगाते हुए लिखा है कि

  • जीडीपी में ऐतिहासिक -23.9 फीसदी की गिरावट.
  • 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी.
  • 12 करोड़ नौकरियां जाना.
  • राज्यों को जीएसटी का बकाया ना देना.
  • दुनिया भर में कोरोना में सबसे ज्यादा केस और मौत.
  • हमारी सीमाओं पर बाहरी आक्रामकता.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मोदी की बनाई आपदाओं के कारण भारत बर्बाद हो रहा है. उन्होंने अपने ट्वीट में देश की वर्तमान स्थिति को 6 अलग अलग बिंदुओं के माध्यम से बताने का प्रयास किया है. उन्होंने अपने ट्वीट के पहले प्वाइंट में लिखा है कि जीडीपी में एतिहासिक -23.9 प्रतिशत की गिरावट हुई है. आपको बता दें कि सोमवार को राष्ट्रीय संख्यिकी कार्यालय ने पहली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद के आंकड़ों को जारी किया है. जिसमें भारी गिरावट देखी गई है. वहीं आपको बता दें कि साल 2019-20 की इसी तिमाही की बात करे तो 5.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी. इसको लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने देश की अर्थवय्वस्था डुबो दी.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के दूसरे प्वाइंट में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी की बात कही है, इसमें भी वे केंद्र सरकार पर देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. आपको बतादें कि देश में लॉकडाउन लागु होने के बाद से तेजी से बेरोजगारी बढ़ी है.

उन्होंने अपने ट्वीट के तीसरे प्वाइंट में लिखा है कि 12 करोड़ नौकरियां जाना. आपको बता दें कि देश में सबसे ज्यादा नौकरियां कोरोना काल में लागू डॉकडाउन के कारण खत्म हो गई है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के अगले प्वाइट में केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वे राज्यों को जीएसटी का बकाया ना देना. आपको बता दें कि देश में जीएसटी लागू होने के बाद से सारा पैसा केंद्र सरकार के पास जाता है उसके बाद राज्यों का जीएसटी का पैसा उन्हें लौटा दिया जाता है. लेकिन इस कोरोना काल में केंद्र सरकार ने राज्यों का पैसा रोक लिया है. ऐसे में कई राज्यों में कर्मचारियों को वेतने देने तक के परेशानी हो रही है.

उन्होंने अपने ट्वीट के अगले प्वाइट में लिखा है कि दुनिया भर में कोरोना में सबसे ज्यादा केस और मौत. आपको बता दें कि देश में कोरोना के 36 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए है जबकि अब तक इस बीमारी से 60 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. देश में प्रतिदिन 75 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हो रही है.

उन्होंने अपने ट्वीट के आखिरी प्वाइंट में लिखा है कि हमारी सीमाओं पर बाहरी आक्रामकता. यानि की राहुल गांधी का सिधा निशाना भारत चीन की सीमा विवाद और पाकिस्तान की तरफ से आए दिनो हो रही घुसपैठ और गोला बारुद को लेकर है. कुछ दिन पहले ही गलवान घाटी में देश के 20 जवान शहीद हो गए थे. ऐसे में मीडिया में रोज खबरे होती है कि चीन ने भारत की इस सीमा को लांघ दिया है ऐसे में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है.

इससे पहले भी मंगलवार को राहुल गांधी ने जीडीपी में आई भारी गिरावट को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि देश की अर्थव्यवस्ता की बर्बादी नोटबंदी से शुरू हुई थी और उसके बाद एक बाद एक गलत नीतियां अपनाई गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here