नीट परीक्षार्थियों के लिए 12 सितम्बर को चलेगी यह स्पेशल ट्रेन

0
139

नीट परीक्षार्थियों के सुविधा के लिए और उन्हें परीक्षा केंद्र पर जाने के लिए लगातार रेलवे का परिचालन किया जा रहा है। ट्रेनों की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। इसके लिए रेलवे ने रेल की भी सूचि जारी कर दी है लेकिन इस सूचि में पटना हावड़ा जनशताब्दी नहीं है। रेलवे ने इसके परिचालन पर रोक लगाई हुई थी जिसे अब मंजूरी दे दी गई है।

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया है कि पश्चिम बंगाल में पूरी तह लॉक डाउन है। इस वजह से पटना हावड़ा जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन को नहीं चलाये जाने का निर्णय लिया था लेकिन अब 13 सितम्बर को आयोजित होने वाले नीट परीक्षा में छात्रों के सुविधा को देखते हुए 12 सितम्बर को गाड़ी संख्या 02024 /02023 पटना हावड़ा पटना जनशताब्दी ट्रेन  का परिचालन पटना और झाझा के चलाये जाने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा है कि 11 सितम्बर को पटना हावड़ा पटना जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन पूरी तरह बंद रहेगा और 12 सितम्बर को आंशिक तौर पर चलाया जायेगा जो झाझा और हावड़ा के बीच चलेगा।

12 सितम्बर से अन्य 80 ट्रेनों का भी परिचालन किया जा रहा है। जिसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है। जिनका टिकट कन्फर्म है केवल वे ही इन रेलों में यात्रा करेंगे वेटिंग यात्रियों को इसमें यात्रा किये जाने की इजाजत नहीं दी गई है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here