बिहार लौटने लगे प्रवासी, रेलवे ने चलाई इतनी स्पेशल ट्रेन

0
351

बिहार में भी कोरोना का कहर बरकरार है आये दिन कोरोना के मामले में इजाफा देखने को मिल रहा है. देश की बात करे तो कोरोना का रूप और भयावह है. भारत के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य की बात करे तो महाराष्ट्र (मुंबई और पुणे) सबसे टॉप पर है. यहाँ लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. फिर से काम काज ठप पड़ने और लॉकडाउन लगने की स्थिति नज़र आ रही है. इन्ही बातो से चिंतित पिछले साल की भयावह स्थिति को महसूस करते हुए प्रवासी ने प्रदेशो से पुनः अपने घर लौटने के लिए बोरिया बिस्तर बाँध लिया है.

इन्ही कारणों से अचानक स्टेशनो पर भीड़ देखने को मिली. और वही ट्रेनों में यात्रियों को जगह नही मिल रही है. इन परेशानियों को देखते हुए, मुंबई से बिहार और झारखंड सहित पूर्वांचल के प्रवासियों को लाने के लिए रेलवे ने मुंबई से बिहार के लिए 28 और स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है.

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चन्द्र त्रिवेदी ने कहा की पिछली बार की कोरोना की स्थति को देखते हुए इस बार रेल मंत्रालय सजग है, देश के अन्य अलग-अलग शहरों में रह रहे बिहार, झारखण्ड और पूर्वांचल के लोगो को पुनः बिहार लाने के लिए ये स्पेशल ट्रेने चलायी जा रही हैं. ताकि किसी भी यात्रियों को परेशानियों का सामना ना करना परे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here