NEET-JEE के परिक्षार्थियों के लिए रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, चलेंगी इतनी जोड़ी ट्रेनें

0
19

JEE और NEET की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए रेलवे ने बड़ी सौगात दी है. रेलवे ने नीट, जेईई और एनडीए की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए स्पेशल मेमू और डेमू ट्रेनों के परिचालन का फैसला किया है. आपको बता दें कि दानापुर रेल मंडल समेत पूरे पूर्व मध्य रेलवे ने कुछ 20 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा.

इधर ECR के CPRO राजेश कुमार ने बताया कि एक से 13 सितंबर तक आयोजित किये जाने वाले जेईई मेन, नीट और एनडीए में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा सेंटर तक आने-जाने की सुविधा हेतु राज्य सरकार द्वारा बिहार राज्य में पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग की गयी है. इसी को ध्यान में रखते हुए ECR 2 से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी मेमू,डेमू स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. आपको बता दें जिन स्टेशनों पर इन गाडि़यां का परिचालन शुरू किया जा रहा है वहां पर टिकट कॉउंटर खोले जा रहे हैं इसके साथ ही यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप पर भी इन स्पेशल ट्रेनों के टिकट निकाले जा सकते हैं.

नीट और जेईई के साथ एनडीए की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे द्वारा परिचालित किए जाने वाले ट्रेन इस प्रकार से हैं. पटना से गया, फतुहा से बक्सर, दानापुर से मोकामा, मुजफ्फरपुर से रक्सौल, समस्तीपुर-सहरसा, समस्तीपुर- मुजफ्फरपुर, बरौनी-कटिहार, समस्तीपुर- कटिहार, बरौनी-पटना – 63283 बरौनी-पटना, सोनपुर-छपरा – 63353 सोनपुर-छपरा, मुजफ्फरपुर- पाटलीपुत्र – 63267 मुजफ्फरपुर-पाटलिपुत्र, गया-डेहरी ऑन सोन, गया-किउल, राजगीर-दानापुर, रक्सौल-पाटलीपुत्र और रक्सौल- समस्तीपुर के लिए ट्रेन चलेगी.

आपको बता दें कि सबसे ज्यादा ट्रेनों का परिचालन पटना से गया रूट पर होगा. इस रूट में तीन जोड़ी ट्रेनों का परिचालन किया जाना है. सभी ट्रेनें उन स्टेशनों पर रुकेंगी जहां वह पहले रुकती थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here