केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, लॉकडाउन के बाद ये चीजें नहीं खुलेगी

0
1890

पिछले कुछ दिनों से मीडिया रिपोर्ट में यह खबर दौड़ रही थी कि 15 अप्रैल के बाद से लॉकडाउन में बड़ी छुट मिल सकती है. साथ ही यह भी कहा जा रहा था कि 15 अप्रैल से रेलवे की सुविधा शुरु हो जाएगी. लेकिन रेल मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि लॉकडाउन के बाद भी 15 अप्रैल से रेलवे की सुविधा मुहैया नहीं कराई जाएगी. ऐसी कोई योजना मंत्रालय के पास नहीं है.

रेलवे ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के बाद यात्री सेवाओं को फिर शुरु करने को लेकर अभी रेल मंत्रालय ने कोई ऐसा फैसला नहीं लिया है. उन्होंने यह भी कहा है कि अगर रेलवे यात्रियों के लिए कोई सुविधा की घोषणा करता है तो वह इसकी जानकारी जरुर देगी. रेलवे को फिर चालू करने को लेकर यह खबर चल रही थी कि रेल के ड्राइवर, गार्ड, और स्टेशन मैनेजर को इसकी सूचना भेजी गई है. लेकिन रेलवे ने इन सभी जानकारियों का खंडन किया है.

रेलवे ने इस बात कीजानकारी जरूर दी है कि 14 अप्रैल के बाद की ट्रेनों में बुकिंग चालू है. उन्होंने कहा है कि 15 अप्रैल से आईआरसीटीसी की साइट पर ट्रेनों की बुकिंग हो रही है. अगर लॉकडाउन की अबधि बढ़ती है तो बुक किये गए टिकट अपने से कैंसिल हो जाएंगे और पैसा यात्री के अकाउंट में चला जाएगा. आपको बता दें कि 24 मार्च को पीएम मोदी ने 21 दिन का लॉकडाउन किया था.

स्त्रोतः- https://www.ekbiharisabparbhari.com/15-april-se-train-chalu-nahin/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here