इन 27 जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट, कहीं कहीं मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने का भी अनुमान

0
272

इन दिनों बिहार के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. कुछ जिलों में जहां तेज हवाओं के वजह से लोगों को प्रचंड गर्मी से थोड़ी राहत मिली तो वहीं कहीं कहीं आंधी और बारिश के वजह से फसलों को नुकसान भी पहुंचा है. जबकि एक बार फिर से मौसम को लेकर जारी किया गया है.

जिसमे पटना सहित 27 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. बारिश को लेकर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है. पीछले 24 घंटों की दौरान बिहार के कई इलाकों में जहां हल्की से मध्यम स्तर की बारिश रिकॉर्ड किया गया तो. कई जगहों पर 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चली.

जबकि अब जिन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया उनमें पटना पश्चिमी चंपारण, पूर्वी-चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, गया, नालंदा, नवादा, जमुई और मुंगेर शामिल है. इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.

जबकि एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन और बारिश के साथ बिजली चमकने अनुमान भी लगाया गया है. इन अनुमानों को देखते हुए मौसम विभाग 27 जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए 15 मई तक एक या दो स्थानों पर बिजली के साथ मेघ गर्जन की संभावना भी व्यक्त की है. उन जिलों में पश्चिमी चंपारण, पूर्वी-चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और बांका शामिल है.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो पटना का तापमान गुरुवार को दो डिग्री नीचे रहा. कल पटना का अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

पटना के कई इलाकों में आसमान आंशिक रूप बादलों से घिरे रहें. वहीं कई स्थानों पर सुबह के समय बारिश भी हुई. सुबह का मौसम कुछ समय के लिए सुहाना भी बना रहा लेकिन बाद में लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here