129 वर्ष बाद मार्च महीने में हुई बारिश, फिर से बादल बरसने को है तैयार

0
423

मार्च का माह चल रहा है लोगों को गर्मी लगनी शुरू हो चुकी है लेकिन रह-रह कर बदलते हुए मौसम से मुलाकात करनी पड़ जाती है. अभी सड़कों पर काफी चहल-पहल नजर आ रहे हैं. लोगों का ऐसा महसुस हो रहा है जैसे अभी ही ठण्ड गई है। ठण्ड के जाते-जाते ही ऐसा लगता है जैसे ठण्ड फिर से वापस आ गई है. यही स्थिति अभी 5 दिन पहले की रही है।

11 से 14 तारीख के पहले जहाँ लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा था अचानक ही बादल घिर गया और बारिश इतनी हुई कि फिर से ठण्ड महसूस होने लगा. अभी कुछ दिन ही हुए हैं कि बादल फिर से बरसने को तैयार है. एक बार फिर से बारिश होने की खबर आ रही है. लोगों को फिर से गीली सड़कों और गीली मिट्टी पर चलना होगा।

बिहार में मौसम बदलाव के संकेत दिखा रहे हैं. 22 मार्च रविवार को बारिश होने की आशंका है. लेकिन शनिवार तक आपको बादल बिलकुल साफ मिलेंगे और धूप भी होगी और धूप की गर्मी भी महसूस होगी आपको लेकिन रविवार को बारिश हो सकती है.
वहीँ 25 मार्च से चैती दुर्गापूजा और 28 मार्च से चैती छठ भी आरम्भ हो रहा है. इस वास्ते लगन का समय चल रहा है और बाजार में बिक्री बढ़ी हुई है. लेकिन बारिश होने की वजह से बाजारों की बिक्री में ठण्ड पड़ सकती है.

इस सप्ताह के तापमान की अगर हम बात करें तो 32 डिग्री तक जा सकती है। हालाँकि पिछले दिनों की बारिश को देखा जाये तो काफी बारिश होने के वजह से लोगों को परेशानी उठाते हुए देखा गया. 11 से 14 मार्च के दौरान जिले में 88.08 एमएम बारिश दर्ज की गई है. बता दें कि 129 वर्ष के बाद जिले में मार्च महीने में इतने बारिश दर्ज कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here