जिद्दी यात्री के आगे हार गई रेलवे, एक यात्री को लेकर राजधानी एक्सप्रेस ने 535 किमी का सफर किया तय

0
1070

भारतीय रेलवे को एक यात्री के आगे झुकना पड़ा. दरअसल यह पूरा मामला रांची का है. जहां एक लड़की राजधानी एक्सप्रेस का टिकट बुक कराई थी. और उसे नई दिल्ली से रांची जाना था. अन्नया का टिकट नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में था लेकिन डालटेंनगंज के पास टाना भगत करीब 200 की संख्या में पूरे ट्रैक पर कब्जा जमाए बैठे थे इस कारण ट्रेन आगे नहीं बढ़ पाई. जिसके कारण एक यात्री को लेकर ट्रेन 535 किमी का सफर तय कर रांची पहुंची. इस दौरान यात्री और रेलवे अधिकारियों के बीच काफी मान मनौउअल का दौर चला लेकिन अन्नया एक न मानी और वह ट्रेन से ही रांची गई.

अरअसल अन्नया नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में सफर कर रही थी. लेकिन डालटेंनगंज के पास टाना भगत द्वारा पटरी जाम कर देने के बाद ट्रेन को वहीं रोक दिया गया. उसके बाद उस ट्रेन में सवार 930 यात्री को बसों के द्वारा रवाना कर दिया गया. लेकिन एक यात्री ने बस से जाने से मना कर दिया. वह बार बार बोल रही थी कि हमने ट्रेक का टिकट लिया है मैं ट्रेन से ही जाऊंगी.

अन्नया की जिद्द के आगे रेलवे को झुकना पड़ा और उन्हें ट्रेन को डाल्टेनगंज से वाया गया, गोमो और बोकारो होते हुए रांची पहुंचाया गया. आपको बता दें कि डालटेगंज से रांची की दूरी मात्र 308 किमी कि है लेकिन रूट बदल जाने के कारण ट्रेन को 535 किमी का सफर तय करना पड़ा.

इधर पटरी जाम कर के बैठ के टाना भगतों का कहना है कि झाऱखंड का खजाना बाहर भेजा जा रहा है. यहां के लोग कंगाल हो रहे हैं. और बाहरी लोग मालामाल हो रहे हैं. वे इस दौरान टाना भगत भूमि पट्टा और टाना पेंशन की भी मांग कर रहे थे. पुलिस द्वारा लाख समझाने के बाद वह वहां से नहीं हटे और ट्रेन में सवार युवती भी ट्रेन से जाने की जिद्द करती रही. आखिरकार अंत में उस जिद्द लड़की को ट्रेन से रांची भेजा गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here