राजनाथ सिंह ने वायुसेना को किया सतर्क, कहा- किसी भी स्थिति में मुकाबले के लिए रहे तैयार

0
321

भारत और चीन के बीच में लद्दाख सीमा पर चल रहे तनाव के बीच में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को दिल्ली में दिल्ली एयर फोर्स कमांडरों के साथ बैठक की. बैठक में बोलते हुए रक्षा मंत्री ने वायु सेना के जवानों को तैयारन रहने को कहा है.

रक्षा मंत्री की आज हुई बैठक में सुत्रों की माने तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख में वायु सेना की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि हमें सतर्क रहने की जरूरत है. अगर भारत-चीन के बीच युद्ध की स्थिति बनती है तो वायुसेना को शॉर्ट नोटिस पर ही सभी तैयारी कर लेनी है.

आज हुई बैठक को लेकर रक्षा मंत्री खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि एयर फोर्, कमांडर्स कॉन्फ्रेंस के उद्धाघटन को संबोधित किया. कुछ सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियो में इंडियन एयर फोर्स की भूमिका का पूरा देश सम्मान करता है. कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में उनका योगदान तारीफ के लायक है.

आपको बता दें कि गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद वायुसेना के कमांडरों की ये पहली बड़ी बैठक हुई है. यह बैठक 22 जुलाई से 24 जुलाई तक 3 दिनों तक चलने वाले इस कॉन्फ्रेस में एलएसी पर चीन के सात चल रहे तनाव, एयर फोर्स की तैयारियों और तैनातियों को लेकर चर्चा होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here