राजस्थान में राज्यसभा टिकट निर्धारित होने का बाद मचा घमासान

0
753

राज्यसभा के टिकट को लेकर राजस्थान में भी अब नाराजगी सामने आ चुकी है. राजस्थान में काँग्रेस में गर्माहट चल रही है. राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सचिन पायलट के विशेष समर्थकों ने वेद प्रकाश सोलंकी ने नाराजगी जताई है. उन्होंने राज्यसभी के उम्मीदवार बनाये जाने पर नाराजगी जाहिर की है.

उन्होंने इसके पीछे यह तर्क दिया है कि नीरज दांगी लगातार तीन बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं और फिर से उन्हें राज्यसभ की सीट के लिए टिकट दिए जाने पर काँग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरेगा। उन्होंने कहा है कि यदि किसी दलित को राज्यसभा में भेजा जाना है तो किसी और मंत्री को भेजा जा सकता है. जिसका जनाधार हो और जो पार्टी को लेकर वफादार और ईमानदार भी हो. उनके आलावा पायलट समर्थक एक अन्य विधायक पी. आर मीणा ने भी डांगी के उम्मीदवार होने नाराजगी जाहिर किया है. उन्होंने भी सोलंकी के तर्कों का समर्थन किया है. मीणा और प्रशांत बैरवा ने भी इसे लेकर नाराजगी व्यक्त किया है.

गौरतलब है कि नीरज डांगी सीएम अशोक गोहलोत के समर्थक में हैं साथ ही वे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक के भी निकट हैं। कांग्रेस के मुताबिक पायलट ने भी दांगी के राज्यसभा उम्मीदवार बनाये जाने पर जनराजगी जाहिर किया है. गौरतलब है कि राजस्थान में सत्ता में कांग्रेस 14 माह पूर्व आई थी और कांग्रेस का दो खेमों में विभाजित भी हो गया था. एक खेमा पायलट का है और एक खेमा सीएम गोहलत का है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here